बनारस। मंडलीय रेल प्रबंधक सतीश कुमार के दौरान टिकट काउंटर के ऊपर लगा एक पंखा कौतूहल का विषय बन गया। मंडल रेल प्रबंधक ने उस पंखे के बारे में अधिकारियों से पूछा तो कोई सही जवाब नहीं दे पाया। टिकट काउंटर के ठीक ऊपर लगा पंखा बिना अपने पैरों के पूरी रफ़्तार से नाच रहा था। जिसे देखते ही अधिकारियों के पसीने छूटने लगे।

कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरिक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक सतीश कुमार ने टिकट काउंटर पर पहुंचकर वहां लाइन में लगे लोगों से टिकट मिलने के समय के बारे में पूछा तो सभी ने 2 से तीन मिनट में टिकट मिल जाने की बात कही। अचानक जब सतीश कुमार की निगाह टिकट काउंटर के ऊपर लगे पंखे पर गयी तो उन्होंने अधिकारियों से इस बाबत पूछ लिया। अधिकारियों ने बताया की सामने एलईडी टीवी लगी होने के कारण इस पंखे के पर निकाल लिए गए है। ताकि एलईडी को नुक्सान न पहुंचे। उन्होंने अधिकारीयों को पंखा उतरवाने के आदेश दिए।

जिस वक़्त डीआरएम निरिक्षण कर रहे थे उस वक़्त एलईडी टीवी बंद थी और बिना पर का पंखा पूरी तेज़ी से घूम रहा था। वही बगल में लगा सही पंखा बंद पड़ा था। इस पंखे को देखकर अधिकारी भी आपस में कानाफूसी करते दिखाई दिए।
Comments