बनारस। फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनवाकर फर्जी मुकदमो में फ़साने वालों की अब खैर नहीं। जल्द ही ऐसे लोगों पर नकेल कासी जाएगी। उक्त बातें पंडित दीन दयाल जिला चिकित्सालय का निरिक्षण करने पहुंचे सूबे के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर ने कही। मंत्री अनिल राजभर सुबह अपने लाव लश्कर के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने सभी डिपार्टमेंट का बारीकी से निरिक्षण किया। पीछले दिनों किये गए दौरे में दिए गए निर्देश का असर देख मंत्री खुश दिखे।


उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री अनिल राजभर ने आज पंडित दिन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालाटी का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान वहां मौजूद कई मेडिकल मशीनों के खराब मिलने पर चिंता जताई और जल्द से जल्द उसे सही करवाने का या नई मशीन का मसौदा शासन को भेजने का अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया।  राज्य मंत्री ने सभी वार्डों में मरीजों से उनको मिल रही सुविधा के बारे में भी जानकारी ली और उनका कुशल क्षेम पूछा ।

महिलाओं के लिए जल्द अलग वार्ड
राज्य मंत्री ने अपने निरिक्षण के बाद कहा कि महिलाओं की सुविधा और उनकी प्राइवेसी के लिए जल्द ही जिला चिकित्सालय में महिला वार्ड बनाया जाएगा। इस मुद्दे पर मै स्वयं स्वास्थ्य मंत्री से बात करके उपयुक्त स्थान का इसका निर्माण कराया जाएगा। साथ ही जिला चिकित्सालय में अभी प्राइवेट वार्ड नहीं है। जल्द ही प्राइवेट वार्ड का मसौदा भी स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखा जाएगा ताकि मरीजों को हम उछ सुविधा प्रदान कर सकें।

नहीं बनेंगे फर्जी मेडिकल
एक सवाल के जवाब में राज्य मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि शिकायत मिली है कि जिला चिकित्सालय में फर्जी मेडिकल रिपोर्ट तैयार करवाकर निर्दोषों को झूठे मुकदमों में फसाया जा रहा है। ऐसे कार्य करने वाले डाक्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। इसे तत्काल जांच करवाकर बंद करवाया जाएगा और निर्दोषों को बचाया जायेगा।


रिटायर डाक्टरों की जगह जल्द लेंगे नये डाक्टर
जिला चिकित्सालय में डाक्टरों की कमी पर उन्होंने कहा कि शासन द्वारा नयी नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। यहां के मौजूद डाक्टर से अभी कार्य लिया जा रहा है। जल्द ही रिटायर हुए डाक्टरों की जगह पर नये डाक्टर अ जायेंगे और वो अपनी स्वास्थ्य सेवाएं देंगे।

Comments