बनारस। कभी पूर्वांचल के अपराधियों और नक्‍सलियों के दिलों में खौफ पैदा करने वाला नाम अब रुपहले पर्दे पर छा जाने के लिए तैयार है। वाराणसी जिले में कैंट थाने के इंस्‍पेक्‍टर रहे और यूपी के इंनकाउंटर स्‍पेस्‍लिस्‍ट माने जाने वाले अनिरुद्ध सिंह की पहली सोलो हीरो फिल्‍म ‘डॉ चक्रवर्ती’ शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

साउथ की फिल्‍म में बिखेरेंगे जलवा
वाराणसी में अपनी पोस्टिंग के दौरान आम जनमानस के चहेते बने पुलिस इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह ने अब टॉलीवुड (तेलगु फिल्‍म इंडस्‍ट्री) में अपने पांव जमा लिये हैं। फिल्‍म के निर्देशक साउथ इंडियन सिनेमा के जाने-माने निर्देशक शेखर सूरी हैं। सूरी ने ‘अदृष्टम, ए फिल्म बाई अरविंद, थ्री और अरविंद-2 जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है।

सोनिया मान सिंह हैं हिरोइन
इंस्‍पेक्‍टर अनिरुद्ध की फिल्‍म ‘डॉ चक्रवर्ती’ की हिरोइन सोनिया मान सिंह हैं। तेलगु फिल्म ‘डा. चक्रवर्ती’ 14 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्‍म पहले तेलगु भाषा में रिलीज होगी जिसके बाद इसे हिन्‍दी सहित भारत की अन्‍य भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

 

गन्‍स ऑफ बनारस में भी मिली है सराहना
अनिरुद्ध इससे पहले शेखर सूरी के निर्देशन बनी ‘गन्‍स ऑफ बनारस’ में भी एक्‍टिंग किया है। वहीं एक्‍ट्रेस सोनिया मान सिंह की ये दूसरी तेलगु फिल्‍म है। इससे पहले उन्होंने ‘ढी अंटे ढी’ में बतौर अभिनेत्री के रूप में काम किया है।

ऋतिक रोशन संग फिल्‍म कर रहीं सोनिया
सोनिया मान सिंह फिलहाल बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ मराठी फिल्म हृदयांतर में काम कर रही हैं। इससे पहले म्यूजिक अलबम, पांच पंजाबी फिल्म, एक मलयालम फिल्म में भी सोनिया काम कर चुकी हैं।

अलग जॉनर की फिल्‍म है ‘डॉ चक्रवर्ती’
मारधाड़ और कमर्शियल फिल्मों से हटकर दर्शकों को कुछ नया सोचने को मजबूर करने में माहिर शेखर सूरी का कहना है कि उनकी यह नई फिल्म अन्य फिल्मों से बिलकुल अलग है। उनकी नजर में फिल्म की सफलता उसकी कहानी और उसे पेश करने के तौर-तरीकों पर निर्भर करती है।

किया था एक लाख के इनामी नक्‍सली का इनकाउंटर
बता दें कि चंदौली जिले में पोस्‍टिंग के दौरान अनिरुद्ध सिंह ने एक लाख के इनामी नक्‍सली संजय कोल का इनकाउंटर करके काफी शोहरत हासिल की थी। उनकी इस जांबाजी का इनाम देते हुए सरकार ने उन्‍हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देते हुए इंस्‍पेक्‍टर बना दिया।

वाराणसी में ही मिला था फिल्‍म का ऑफर
वहीं वाराणसी कैंट थाने में कोतवाल रहने के दौरान इंस्‍पेक्‍टर अनिरुद्ध सिंह पर साउथ इंडियन फिल्‍म के जाने-माने निर्देशक शेखर सूरी की नजर पड़ गई। इसके बाद से ही शुरू हुआ यूपी पुलिस के तेज-तर्रार पुलिस इंस्‍पेक्‍टर अनिरुद्ध सिंह का रुपहले पर्दे का सफर। फिलहाल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह इलाहाबाद जिले की एसटीएफ टीम में तैनात हैं।

 

हमसे की विशेष बातचीत
फिल्‍म के बारे में फोन पर Live VNS से विशेष बातचीत के दौरान इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। उन्‍होंने बताया कि यह फिल्‍म शानदार मैसेज देने वाली है। हालांकि फिल्‍म में अपनी भूमिका पर ज्‍यादा बातें ना करते हुए उन्‍होंने बस इतना ही कहा कि फिल्‍म में उनकी भूमिका की लोग जरूर सराहना करेंगे।

 

सच्‍ची घटना पर आधारित है फिल्‍म ‘डॉ चक्रवर्ती’
बकौल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह, ”यह फिल्म दर्शकों को अंदर से इकझोर देगी, क्योंकि फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है और फिल्‍म को उसी हिसाब से फिल्‍माया गया है। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि फिल्‍म दर्शकों में अंत तक जिज्ञासा बनाए रखेगी। अनिरुद्ध के अनुसार, ”फिल्म को देखने के बाद दर्शकों को लगेगा कि इसमें केवल बेहतरीन मनोरंजन और गीत-संगीत ही नहीं, बल्कि एक संदेश भी है।

 

Comments