बनारस।  पूरे देश में शिक्षक दिवस आज गुरुओं के सामान के साथ मनाया जा रहा है।  इसी क्रम में शिक्षा के क्षेत्र में विश्व गुरु माने जाने वाली शिक्षा की नगरी काशी में कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज कि छत्राओं ने शहर में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली और इस शिक्षक दिवस शहर की जनता को स्वच्छता की शिक्षा दी और लोगों को जागरूक किया।

5 सितम्बर यानी शिक्षक दिवस पर पूरे देश में सभी अपने गुरुओं का आशीर्वाद लेकर उनकी वंदना में लीन हैं। शिक्षा की नगरी काशी में भी सभी ने अपने गुरुओं को नमन किया। शहर के अर्दली बाज़ार स्थित कस्तूरबा गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने इस शिक्षक दिवस पर शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। च्त्राएं इस रैली में हाथ में पोस्टर लेकर चल रही थी।  जिसमे गांधी जी के स्वच्छता सन्देश लिखे हुए थे।

 

इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि यह रैली निकालने का सुझाव खुद छत्राओं ने दिया।  वो चाहती थी कि शिक्षक दिवस पर समाज में हम कुछ शिक्षा दें जिसे समाज साफ़ सुथरा बन सके।  वहीं रैली में मौजूद स्नेहा पाण्डेय ने बताया कि शाहर को स्वच्छ रखना हमारी ज़िम्मेदारी है।  इसलिए हमने यह रैली निकालने का फैसला किया।  जिसमे हमारा सहयोग विद्यालय प्रशासन और अध्यापिकाओं ने किया 
Comments