बनारस। शहर में लगातार हो रहे चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के आदेश को अमल में लाने के लिए क्राइम ब्रांच पुलिस की साथ मिलकर लगातार मुखबिर का जाल बिछाकर अपराधियों के धरपकड़ के प्रयास में लगी हुई है। इसी कड़ी में आज क्राइम ब्रांच और जंसा पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में 3 लूटेरो को गिरफ्तार किया हैं। पकडे गए लूटेरे शहर के एक स्वर्ण व्यवसाई को गोली मार कर लूटने के फिराक में थे। पकडे गए लूटेरों  ऊपर जवाबी फायरिंग भी की लेकिन क्राइम ब्रांच ने इन्हें धर दबोचा को पुलिस ने सम्बंधित धाराओं में जेल भेज दिया है।

जंसा से हुई गिरफ्तारी 

 ज्ञानेंद्र नाथ ने बताया कि पिछले कई दिनों से क्राइम ब्रांच को सूचना मिल रही थी की कुछ अपराधी जो छोटी-मोटी लूट की घटनाओ में वांछित रहे हैं अब किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं।  इसी सूचना के आधार पर काम करते हुए आगे बढ़ी और क्राइम ब्रांच को पता चला की वांछित अपराधी जंसा क्षेत्र में आने वाले हैं। मिली सूचना पर क्राइम ब्रांच ने जंसा पुलिस के साथ मिलकर डेहरी विनायका मोड़ पर घेराबंदी की गयी। 
तीन गिरफ्तार एक फरार 
एसपी क्राइम ने बताया उसी समय दो मोटरसाइकिल से चार लोग कपरफोरवा की तरफ आते दिखे।  पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वो रुके नहीं और पुलिस पार्टी पर फायर कर भागने का प्रयास करने लगे।  जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए आवश्यक बल का प्रयोग कर तीन अपराधियों गणेश कुमार निवासी लहरतारा, शुभम केसरी निवासी करौंदी, थाना लंका और ब्रिजेश निवासी थाना जंसा को गिरफ्तार कर लिया।  इस दौरान राजेश पटेल निवासी फूलपुर भागने में सफल रहा। जिसकी पुलिस को अभी तलाश हैं।
पकड़े गए लूटेरो के पास से ,मोबाइल 1 पिस्टल, 1 तमंचा ,1 मैगज़ीन के साथ 2 जिंदा कारतूस सहित लूट की मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी है।एसपी क्राइम ने बताया कि तीनो अभियुक्त शातिर किस्म के हैं और तीनो पर दर्जनों मुक़दमे पंजीकृत हैं। 
Comments