बाबतपुर से रि‍जर्व ऑटो करना पड़ा महंगा, रास्‍ते में ही जहर देकर हुई थी हत्‍या, टेम्‍पो चालक गि‍रफ्तार

बाबतपुर से रि‍जर्व ऑटो करना पड़ा महंगा, रास्‍ते में ही जहर देकर हुई थी हत्‍या, टेम्‍पो चालक गि‍रफ्तार

बनारस। बीते 6 सि‍तम्‍बर को सऊदी अरब से काम कर अपने घर बनारस लौट रहे राजेन्द्र पाल की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में अगले दि‍न रोहनियां में मि‍ली थी। इस घटना की तफ्तीश में जुटी पुलि‍स ने बुधवार को चौंकाने वाला खुलासा कि‍या है। पुलि‍स के अनुसार फूलपुर थाना और क्राइम ब्रांच टीम की ओर से परत दर परत जांच के बाद जो तथ्य नि‍कलकर सामने आये उसमें युवक की हत्‍या लूट की नि‍यत से की गई साबि‍त हुई है।

 

मीडि‍या के सामने पेश कि‍या गया हत्‍यारा
वाराणसी के वरि‍ष्‍ठ पुलि‍स अधीक्षक (एसएसपी) आरके भारद्वाज ने पुलि‍स लाइन सभागार में राजेन्‍द्र पाल के हत्‍यारे ऑटो ड्राइवर को बुधवार को मीडि‍या के सामने पेश करते हुए पूरी घटना का पर्दाफाश कि‍या है। पुलि‍स ने घटना में शामि‍ल ऑटो ड्राइवर अमि‍त पांडेय के पास से मृतक का पासपोर्ट, मोबाइल फोन, आईकार्ड सहि‍त अन्‍य सामानों को बरामद करने का दावा कि‍या है। एसएसपी के अनुसार इस मामले में अभी एक अन्‍य अभि‍युक्‍त वीरू उर्फ रवि‍ पटेल की तलाश की जा रही है। जल्‍द ही उसे भी गि‍रफ्तार कर लि‍या जाएगा।


सऊदी से बाबतपुर पहुंचा, मगर नहीं पहुंच पाया फूलपुर

वि‍स्‍तृत जानकारी के अनुसार राजेन्द्र प्रसाद पाल सऊदी अरब से काम कर बीते 6 सितम्बर को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा जहां से वो ऑटो लेकर घर की ओर निकला था लेकिन पहुंचा नहीं। जिसके बाद उसकी पत्नी सुनीता पाल व पिता शोभनाथ पाल की ओर से फूलपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। घटना के दूसरे दिन ही राजेन्द्र पाल की डेड बॉडी रोहनियां में बरामद हुई।

पोस्‍टमार्टम में जहर देकर मारने की पुष्‍टि‍

मृतक का शव बरामद होने के बाद से पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शव का पोस्‍टमार्टम कराया जि‍समें जहर देकर हत्‍या कि‍ये जाने की पुष्‍टि‍ हुई। इसके बाद क्राइम ब्रांच के तेज-तर्रार अफसर हत्‍या की गुत्‍थी सुलझाने में जुट गये। पुलि‍स ने पूरे मामले में सर्विलांस की भी मदद ली, साथ ही एयरपोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गये। साथ ही पुलि‍स ने बाबतपुर से लेकर रोहनि‍या तक के मुखबि‍रों को भी सक्रि‍य कर दि‍या।

क्राइम ब्रांच ने ऑटो चालक को दबोचा

इसी बीच क्राइम ब्रांच की टीम को जानकारी मिली कि घटना में संलिप्त ऑटो चालक अमित पांडे अपनी टेम्‍पो के साथ फूलपुर स्थित सगुहना मोड़ के पास मौजूद है। सूचना को तत्‍काल अमल में लाते हुए टीम के सदस्‍यों ने घेराबंदी करते हुए ऑटो चालक को धर दबोचा। कड़ाई से पूछताछ में अभियुक्त ने अपना गुनाह कबूल कर लि‍या।

पैसे लूटने के लि‍ए पि‍लाई थी जहरीली शराब

आरोपी ऑटो चालक अमि‍त पांडेय ने बताया कि‍ जब राजेन्‍द्र पाल उसके ऑटो में सवार हुआ तो बातचीत में उसने बताया कि वो सऊदी अरब में काम करता है और आज घर जा रहा है। जिसके बाद उसने सोचा कि राजेन्द्र के पास काफी पैसे होंगे और उसने अपने मित्र वीरू उर्फ रवि पटेल को फोन कर लूट की साजि‍श रच डाली। फि‍र दोनों ने मि‍लकर राजेन्‍द्र पाल को मौत के घाट उतारने का प्‍लान बनाया और बीच रास्‍ते में ही उसके साथ दारू पी जि‍समें जहरीला पदार्थ मि‍लाकर दि‍या गया। थोड़ी देर बाद टेम्‍पो में ही राजेन्‍द्र ने दम तोड़ दि‍या जि‍सके शव को रोहनिया में सूनसान जगह देखकर फेंक दि‍या गया। दोनों ने मि‍लकर राजेन्‍द्र के सामानों को लूट लि‍या।


इन पुलि‍सवालों ने हत्‍यारे को ढूंढ नि‍काला

मामले का खुलासा करने वाली क्राइम ब्रांच की टीम में सब इंस्‍पेक्‍टर ओम नारायण सिंह (प्रभारी, क्राइम ब्रांच), सब इंस्‍पेक्‍टर राकेश कुमार सिंह, हेड कांस्‍टेबल श्‍याम लाल गुप्‍ता, कांस्‍टेबल पुनदेव सिंह, कां. सुमंत सिंह, कां सुरेन्‍द्र मौर्य, कां रामभवन यादव, कां कुलदीप सिंह, कां वि‍वेकमणि‍ त्रि‍पाठी, कां गौरव यादव शामि‍ल रहे। इसके अलावा फूलपुर थाने से थानाध्‍यक्ष वि‍जय प्रताप सिंह, उपनि‍रि‍क्षक रामसुंदर मौर्य, कांस्‍टेबल सचि‍न कुशवाहा, कांस्‍टेबल रणवि‍जय यादव ने इस हत्‍याकांड के खुलासे में अपनी भूमि‍का नि‍भाई।
Comments

Live VNS91 Posts

    Live VNS is a new age initiative of BENARES BULLS. The group initiative such as Live VNS News Web portal providing unbiased news and clean entertainment. We provide unbiased News, Interviews, Entertainment and Educational articles for People of Varanasi. Only on Digital Platform. We have qualified young Editorial and field staff from Varanasi media.

    Login

    Welcome! Login in to your account

    Remember meLost your password?

    Lost Password