बनारस । हनुमान जयंती व छोटी दीपावली का दिन बुधवार को सिगरा स्टेडियम रोशनी में नहा उठा। खिलाडिय़ों ने अपनी कर्मस्थली पर दीप की माला सजा कर त्योहार को यादगार बना दिया। रोशनी से नहाये सिगरा स्टेडियम की छटा देखने लायक थी। डॉ सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम को 25 हज़ार मिट्टी के दियों और मोमबत्तियों से रौशन किया गया था । इस मौके पर सभी खिलाड़ी और खेल प्रेमी मौजूद रहे ।
सिगरा स्टेडियम में छोटी दीपावली पर परम्परागत ढंग से दीपक जलाये जाते हैं। इस बार स्टेडियम में लगभग 25 हजार दीपक जलाये गये थे। कार्यक्रम की थीम खेला इंडिया रखा गया था। खिलाडिय़ों में दीपक जलाने की होड़ मची हुई थी। कई वरिष्ठ कोच व खिलाड़ी सपरिवार यहां पर पहुंचे थे और जिस लगन से स्टेडियम में दीपक जला रहे थे लग रहा था कि वह अपने घर में रोशनी की माला पहना रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चों ने पहले दीपक लगाया और फिर उसे जला कर रोशनी का पर्व मनाया।

वाराणसी की शान मास्टर्स एथलीट नीलू मिश्रा ने बताया कि रौशनी के पर्व पर हम सब अपनी कर्मस्थली को रौशनी से जगमग करते हैं । इस दिन खिलाड़ियों में गजब का उत्साह होता है सभी आज के दिन स्पोर्ट्स किट की जगह रंग बिरंगे परिधानों में नज़र आते हैं और मिलकर खुशियां मनाते हैं ।
भगवान भास्कर के अस्त होते ही जल उठे दीपक
सिगरा स्टेडियम में शाम होने से पहले ही खिलाडिय़ों ने दीपक लगाना शुरू कर दिया था। स्टेडियम की सीढ़ी से लेकर खेल मैदान तक में हजारों दीपक लगा दिये गये थे। भगवान भास्कर के अस्त होते ही खिलाडिय़ों ने दीपक जलाना शुरू कर दिया था। इसके चलते अंधेरा होने के बाद भी स्टेडियम दीपक की रोशनी में नहाया रहा।
Comments