हांफती रहीं फायरब्रिगेड, कभी जालपादेवी, कभी JHV, अब रामकटोरा में लगी आग

बनारस। दिवाली की रात से शहर में आतिशबाजियों का दौर शुरू हो गया था, पर ये आतिशबाज़ी जनपद के फायर फाइटर्स के लिए चुनौती बन गईं। गुरुवार की शाम जहां जालपा देवी में प्लास्टिक गोदाम में आग लगी, वहीं शुक्रवार को शहर के सबसे मशहूर जेएचवी मॉल को अग्‍नि‍देव ने अपनी चपेट में लि‍या।

 

जैसे इतना भी काफी नहीं था, शाम ढलते-ढलते रामकटोरा में भी एक आग की सूचना ने फायरब्रि‍गेड कर्मि‍यों को हलाकान कर के रख दि‍या।

शुक्रवार को जेएचवी माल में लगी आग को बुझाने के लिए जहां फायर फाइटर्स जूझते दिखे तो अब से कुछ देर पहले शहर के प्रतिष्ठित साइकिल बाज़ार रामकटोरा तिराहे पर स्थित टायर गोदाम में भीषण आग लग गई। जिसे मौके पर मौजूद 7 दमकल की गाड़ियां बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

 

शहर के साइकिल बाज़ार के रूप में प्रतिष्ठित रामकटोरा तिराहे पर स्थित टायर के गोदाम से अचानक धुंआ निकलते देख स्थानीय लोगों को कुछ शक हुआ। जब तक वो स्थिति समझ पाते गोदाम में मौजूद टायर धू धू कर जलने लगे। समाचार लिखे जाने तक आग ने विकराल रूप ले लिया था और आस पास के मकानों को सुरक्षा की दृष्टि खाली कराया दि‍या गया है।

 

हलाकान रहा फायर डिपार्टमेंट
दिवाली की रात में पटाखे की चिंगारी से जालपा देवी मार्ग स्थित प्लास्टिक के गोदाम में विकराल आग लगी थी। जिसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया। वहीं दमकल की दर्जनों गाड़ियों को आग बुझाने में काफी समय लग गया।

 

इसके अलावा शुक्रवार की शाम शहर के प्रतिष्ठित जेएचवी मॉल के द्वि‍तीय तल पर स्थित कपड़े की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। जिसके बाद पूरा शॉपिंग मॉल खाली करा लिया गया। कुछ देर बाद दमकल ने आग पर काबू पा लिया लेकिन मॉल में भरे धुएं को निकालने में वक़्त लगा।

जेएचवी मॉल में लगी आग की तस्‍वीरें

Comments
Loading...