बनारस। दूसरों के परिवारों को रौशनी देकर देश पर मर मिटने वाले पुलिस के वीर जवानों को दीपावली के दूसरे दिन डिपार्टमेंट के लोगों ने भावीभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अवसर था पुलिस स्मृति दिवस का, जिसमें वाराणसी पुलिस लाईन में एक समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर वाराणसी जोन के एडीजी विश्वजीत महापात्रा ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों को शहीद स्मारक पर पुष्प गुच्छ अर्पित कर याद किया। उन्होंने वाराणसी के दो और गाजीपुर के एक शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि पूरा पुलिस परिवार आपके साथ है। इस दौरान पुलिस के जवानों ने शहीदों को सशस्त्र सलामी भी दी।

वाराणसी पुलिस लाईन में आयोजित पुलिस स्‍मृति दिवस के उपलक्ष्य में एडीजी विश्वजीत महापात्रा सहित जिले के सभी पुलिस अफसरों ने उन वीर सपूतों को नमन किया जिन्होंने हमारी रक्षा के लिए ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहूती दे दी। इस दौरान पुलिस के जवानों ने भी कभी अपने साथ कंधा से कंधा मिलकार चलने वाले शहीद जवानों को सशस्त्र सलामी दी।

 

इस अवसर पर गाजीपुर के फायरमैन स्वर्गीय रामरतन राम के परिजन प्रमोद कुमार और वाराणसी के आरक्षी स्वर्गीय शैलेन्द्र कुमार सिंह की पत्नी सरिता सिंह इवाना तथा आरक्षी स्वर्गीय दिनेश कुमार के परिजन माधुरी देवी को शॉल और उपहार देकर सम्मानित किया गया।

वाराणसी जोन के एडीजी विश्वजीत महापात्रा ने बताया कि देश सेवा में जो पुलिस कर्मी शहीद हुए हैं उनकी याद में यह स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस स्मृति दिवस का मतलब सिर्फ यह नहीं है कि हम और आप बस एक दिन उनके परिजनों को याद करें अपितु उनका समय-समय पर हाल-चाल लेते रहें, क्योंकि जांबाज़ जवानों ने हमारे लिए ही अपनी जान न्योछावर की है।

 

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आईजी वाराणसी रेंज दीपक रतन, एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज,पीएसी के कंमांडेन्ट, एडिश्नल एसपी दिनेश सिंह, अमित सिंह, ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद, सुरेश चंद रावत के साथ ही जिले के सभी सीओ, इंस्पेक्टर, एसआई और कांस्टेबल मौजूद रहे।

Comments