बनारस। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दुसरे चरण के मतदान के लिए आज नामांकन की आखरी तारीख है।  प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भी मंगलवार को प्रत्याशियों में नामांकन को लेकर होड़ दिखी पर इसी होड़ में प्रत्याशियों ने आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई।

जहां मेयर प्रत्याशियों के जुलूस में ढोल और नगाड़ा दिखा तो वहीं वार्ड नंबर 13 के भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी ने अपने नामांकन जुलूस में डीजे लगाकर कार्यकर्ताओं के साथ नाचते गाते नामांकन किया।  काफी देर बाद मीडिया को देखकर पुलिस जागी तो यह डीजे बंद करवाया गया लेकिन इस डीजे जिसमे भाजपा के कार्यकर्ता बैठे हुए थे और कुछ नाच रहे थे से भाजपा प्रत्याशी ने अपना पल्ला झाड लिया।

 
 
नियमों और सिद्धांतों की बात करके पहले केंद्र और अब प्रदेश में सत्ता की कुर्सी पर काबिज़ हुई भाजपा पार्टी के पार्षद इन्ही नियमों और सिध्हंतों को पलीता लगाने पर उतारू हैं।  वीडियों में बज रहा डीजे भाजपा के वाराणसी नगर निगम वार्ड नम्बर 17 के पार्षद प्रत्याशी प्रत्याशी विनीत सिंह के नामांकन जुलूस में शामिल है। कार्यकर्ता भोजपुरी गाने पर पूरी तल्लीनता के साथ नाच रहे हैं।

 

 
 
मीडीया की निगाह जब इस डीजे पर बजी तो सभी की निगाह इस और गयी पर मौके पर मौजूद पुलिस ने इस डीजे को बंद कराना उचित नहीं समझा और जाम हटाने में व्यस्त हो गयी लेकिन जब उनके सामने मीडिया का कैमरा पहुंचा तो उन्हें मजबूरन इसे बंद करना पड़ा पर तब तक अचार संहिता का खुला उल्लंघन हो चुका था।

 

 
इस सम्बन्ध में जब भाजपा पार्षद प्रत्याशी विनीत सिंह से पूछा गया तो उन्होंने इस डीजे का ठीकरा जनता के ऊपर फोड़ दिया और कहा कि जनता है जनता से बड़ा कोई नहीं है जनता ने जबरी कर दिया अब हम मना कैसे करते हैं।  उन्होंने कहा कि हमें पूरे रस्ते किसी ने नहीं रोका न पुलिस ने न अन्य किसी अधिकारी ने उन्होंने यह भी बताया कि डीजे पूरे रस्ते बंद था।

 

 
 
Comments