बनारस। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दुतीय चरण में निकाय चुनाव होने है।  जिसके लिए नामांकन कराने की आज आखरी तारीख है। मंगलवार को शहर के विभिन्न स्थानों से देश की प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों ने ढोल ताशे की थाप पर मेयर पद के लिए अपना नामांकन किया। भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अपने नाम्नाकन के लिए जिला एवं सत्र नयायालय वाराणसी पहुंच रहे हैं।इनके साथ समर्थकों का हुजूम है। वहीं इस नामांकन जुलूसों की वजह से शहर के हर कोने में आम आदमी को जाम से दो चार होना पड़ रहा है।


 
सभी पार्टियों ने अपने मेयर पद के प्रत्याशियों की घोषणा बहुत देर में की जिसकी वजह से शहर बनारस के निकाय चुनाव के नामांकन के आखरी दिन सभी पार्टियों के कार्यकर्ता अपने प्रत्याशियों के साथ दिखे।  सबसे पहले कांग्रेस की प्रत्याशी शालिनी यादव का नामानाकन जुलूस मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद  शुरू हुआ।  जिसमे पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और कांग्रेस के पूर्व वाराणसी सांसद डॉ राजेश मिश्र, वाराणसी के सांसद प्रत्याशी अजय राय, मडिहान के पूर्व कांग्रेस विधायक ललितेशपति त्रिपाठी सही पार्टी के कद्दावर लोग मौजूद रहे।  इनका काफिला अन्ध्रापुल, नदेसर, मिंट हाउस होते हुए नामांकन स्थल पर पहुंचा।

 

 
 
कांग्रेस प्रत्याशी के बाद भाजपा की मेयर प्रत्याशी मृदुला जायसवाल का नामांकन जुलूस सिगरा से होते हुए मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पहुंचा जहां प्रत्याशी मृदुला जायसवाल ने वाहन से उतारकर लौह पुरुष का सम्मान करते हुए उनका माल्यार्पण किया। इस नाम्नाकन जुलूस में भाजपा के पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता श्याम देव राय चौधरी दादा, एम् एल सी लक्षमण आचार्य, राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, राज्य मंत्री अनिल राजभर, विधायक सौरभ जायसवाल, वर्तमान मेयर राम गोपाल मोहले, पूर्व मेयर कौशलेन्द्र सिंह सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 
वहीं समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी साधना गुप्ता का नम्नाकन जुलूस उनके आवास मौलवी बाग़ से निकलकर औरंगाबाद नई सड़क होता हुआ कचहरी की तरफ निकला जिसमे कार्यकर्ता मोटरसाइकिल से आगे आगे चल रहे थे। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी सुधा चौरसिया ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ अपना नामांकन किया |नामाकन जुलूस की वजह से शहर में जाम की स्थिति बनी रही। मौके पर सुरक्षा व्यस्व्स्था के पुख्ता इंतज़ाम भी किये गये थे। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह चक्रमण कर रहे थे।

    

 
   
Comments