बनारस। वाराणसी के भेलुपुर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर से बिजली विभाग के कर्मचारी से दिनदहाड़े गोली मारकर 3 लाख रुपये लूट की घटना का पुलिस ने बिजली की तेज़ी से एक दो दिन के अन्दर गुरूवार को खुलासा कर लिया।  पुलिस ने इस घटनाक्रम में शामिल 3 लूटेरों को भेलूपुर जल संस्थान के पास से गिरफ्तार कर लिया।  पकडे गये लूटेरों के पास से लूट के 1 लाख 31 हज़ार रूपये नगद और 2 अवैध असलहे भी बरामद हुए हैं।

इस सम्बन्ध में मीडिया से मुखातिब होते हुए एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने बताया कि निकाय चुनाव के मद्देनज़र पुलिस टीम गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी।  उसी समय बज़रिये मुखबिर भेलूपुर पुलिस को सूचना मिली की बिजली विभाग के कैशियर से हुई लूट में वांछित कुछ लोग भवनिया तिराहे के पास आ रहे हैं।  जिसपर कुछ देर बाद आ रही एक मोटरसाइकिल पर तीन लोग को देखकर मुखबिर ने इशारा किया। पुलिस को देख वो हडबडा कर गिर गये।  पुलिस ने सतर्कता दिखाकर उन्हें पकड़ लिया।

पकडे गये अपराधी अभिषेक मसीह निवासी इसाई कब्रिस्तान छित्तनपुरा, थाना सिगरा,प्रवेश सिंह निवासी छोटी गैबी, थाना लक्सा और शुभम सेठ निवासी गुजरती गली सोनिया थाना सिगरा ने पूछताछ में बताया कि बिजली विभाग के कैशियार से हुई लूट में वो सभी शामिल थे। इस लूट को अंजाम देने के लिए मनीष जायसवाल द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए हम लोगों ने पूरी रेकी की थी।  मनीष और राकेश बिजली विभाग में ही काम करते हैं और LNT प्राइवेट कंपनी में अंडरग्राउंड तार डालने का काम करते है और उन्होंने पता था की कैशियर रोज़ 20 से 25 लाख रूपये लेकर आता है।

पकडे गये अपराधियों के पास से 2 अदद 312 बोर का कट्टा और 1 लाख से अधिक रूपये बरामद हुआ है।  सभी को सम्बंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया।  वहीं अनावरण करने वाली टीम को एसएसपी ने पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

Comments