बनारस। चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करवाने के लिए प्रतिबद्ध जिले की पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब रामनगर पुलिस ने नेशनल हाइवे से पिकअप वाहन पर लदी 5 लाख रूपये मूल्य की नाजायज़ मिश्रित शराब बरामद की।  इस शराब के साथ एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया है। इस वाहन में करीब 7200 शीशियां मिश्रित शराब बरामद हुई है।

 
इस सम्बन्ध में एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में खुलासा करते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के दिशा निर्देश में शहर में चुनाव के मद्देनज़र संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है।  इसी क्रम में थानाध्यक्ष रामनगर विवेक कुमार श्रीवास्तव मय हमराहियों के वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।  उसी समय उन्हें मुखबिर से सूचना मिली की एक सफ़ेद पिकअप वाहन जिसका नंबर UP  65 AR 1976 में मिश्रित अवैध शराब लेकर अपराधी किस्म के लोग दाफी टोल टैक्स होते हुए नेहानल हाइवे पर आ रहे हैं।  जिसपर भरोसा करते हुए रामनगर पुलिस ने नेशनल हाइवे के किनारे भीटी  गाँव के पास साक्षी पेट्रोल पंप के समीप रोक लिया।

 
एसपी सिटी ने बताया कि वाहन नंबर UP  65 AR 1976 में 150 डिब्बों में कुल 7200 शीशी (1296 लीटर शराब ) बरामद की।  मौके से पुलिस ने सोनू पासवान निवासी राजपुर, जनपद बक्सर को गिरफ्तार किया है वहीं उसका एक साथी गोखुल पाल निवासी राजपुर, बक्सर बिहार फरार होगया। उसको पकड़ने के लिए भी दबिश दी जा रही है जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि पकड़ी गयी शराब की कीमत 5 लाख रूपये है।

फिलहाल पकडे गये अभियुक्त को पुलिस ने धारा 60 / 63 आबकारी अधिनियम व 272/420/467/468/472 के अंतर्गत जेल भेज दिया है।

Comments