बनारस। धर्म की नगरी काशी अब राजनीती की रण भूमि हो गयी हैं।  जैसे जैसे निकाय चुनाव नजदीक आ रहे हैं।  सारी पार्टिया अपने दल के साथ जनता के बिच जाकर प्रचार प्रसार कर रही हैं। सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

इसी क्रम में शनिवार को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि पिछले पांच वर्षो में अखिलेश यादव ने समाज के सभी वर्गो को विकास के आयाम से जोड़ा हैं इसलिए जनता से अपील करने के लिए हम प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रचार कर रहे हैं। वहीं अपराजिता सोनकर के मामले में कहा कि भाजपा सत्ता का दुरूपयोग कर रही है।

जनता का विश्वास अखिलेश यादव में बढ़ा है
भाजपा के वादाखिलाफी से जनता का विश्वास पुनः अखिलेश यादव के तरफ बढ़ रहा हैं।  नरेश उत्तम ने दावा किया किया प्रदेश निकाय चुनाव में सपा सबसे ज्यादा सीट जितने जा रही हैं। नरेश उत्तम ने कैन्टोमेंट स्थित एक तारांकित होटल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस सरकार में प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने से प्रदेश में गरीबी बढ़ रही हैं। इसी वजह से प्रदेश में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा हैं।

भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने वाराणसी की जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर के बीजेपी में शामिल होने पर कहा की  भाजपा सत्ता का दुरूपयोग करके जिला पंचयत ,क्षेत्र पंचायत में तोड़ -फोड़ कर रही हैं।  सभी सत्ता के दबाव में भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं लेकिन जो लोग अपने मन से सपा छोड़ अन्य पार्टीयो में गए वो आज तक राजनीति में आगे नहीं बढ़ सके।  कई लोगो को भयभीत कर अपने गोल में शामिल कर भाजपाई बना दिया गया।  भाजपा तोड़फोड़ करने में माहिर हैं ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं हैं।

हम किसी भगवान् को राजनीती में नहीं घसीटते
नरेश उत्तम ने कहा की राम को हम मानते हैं राम को पूरी दुनिया मानती हैं लेकिन समाजवादी पार्टी किसी भगवान् को राजनीति में नहीं घसीटती। वही बीजेपी के शीर्ष नेताओ के निकाय चुनाव प्रचार के उतरने और सपा के अखिलेश यादव के खुल कर प्रचार में न उतरने के सवाल पर अपनी शैक्षिक योग्यता बताते हुए नरेश उत्तम ने कहा कि  मेरी उम्र 62 वर्ष हैं और 40 वर्ष से राजनीति में हूं और मैंने एम् ए एल एल बी किया है।

Comments