बनारस। खान पान के शौकीन शहर बनारस में निकाय चुनाव के लिए कल मतदान होगा।  इस मौके पर जिलाधिकारी ने धूम्रपान निषेध के तहत एक अपील की है।  इस बार यदि आप मतदान करने जा रहे हैं या आप मतदान की ड्यूटी में लगे हैं तो आप पान खाकर या कोई भी अन्य तम्बाकू सम्बन्धी चीज़ें खाकर न जाएं। पान के शौकीनों ने भी जिलाधिकारी की इस बात को सराहा है।

 
खाई के पान बनारस वाला, जी हां यह प्रसिद्द खाना शहर बनारस के खान पान की महत्वपूर्ण कड़ी पान  को दर्शाते हुए बनाया गया है लेकिन इसी पान का सेवन आप को कल होने वाले निकाय चुनाव में मतदान करने से वंचित कर सकता है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी वाराणसी योगेश्वर राम मिश्रा ने बताया कि तम्बाकू का सेवन हमेशा से निषेध रहा है सार्वजनिक स्थानों पर इसलिए मतदान कर्मियों और मतदाताओं से अपील की गयी है कि वो मतदान स्थल पर तम्बाकू का सेवन न करके आएं और पान न खा कर आएं।

 
जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान कराने में जो कर्मी लगे हुए है उनसे भी मेरी अपील है कि वो मतदान परिसर में तम्बाकू का सेवन न करें। जिलाधिकारी की इस अपील को मतदान कर्मियों और मतदाताओं ने सराहा है।  मतदान कर्मी अनिल सिंह ने बताया कि तम्बाकू सेहत के लिए हानिकारक होता है इसलिए उसे कभी नहीं खाना चाहिए।  जिलाधिकारी ने जो अपील की है उस पर जनता को अमल करना चाहिए। वहीं मतदाता अनूप जायसवाल ने बताया कि जिलाधिकारी ने जो अपील की है वो कबीले गौर है और हर ज़िम्मेदार नागरिक को यह अपनी ज़िम्मेदारी समझनी चाहिए कि स्वच्छता सबसे महत्वपूर्ण है और तम्बाकू का सेवन हानिकारक है।

Comments