बनारस। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निकाय चुनाव के लिए कल मतदान होना है। मतदान में शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए आज बेटियों ने मोर्चा संभाला। सामाजिक संस्था आगमन की पहल पर शहर के अलग अलग तीन जगहों से बेटियां सड़क पर उतरी और रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के साथ ही बेटी बचाने का संकल्प दिलाया।

लोकतंत्र के महापर्व में लोगो को मतदान के लिए प्रेरित करने के साथ ही बेटी बचाने के सन्देश को जन – जन तक पहुंचाने  के लिए आगमन सामाजिक संस्था द्वारा आज एक बार फिर बेटी मतदान यात्रा का आयोजन किया । यात्रा की पहली कड़ी एस एस वी इंग्लिश स्कूल की छात्राओं ने हाथों में तख्ती और  संग पहले करे मतदान फिर करे दूसरे काम के जोरदार नारो के साथ शहर के विभिन्न इलाकों का भ्रमण किया। सन्देश यात्रा स्कुल परिसर से निकल कर संस्था के कैम्प कार्यालय भेलूपुर होते हुए सोनारपुरा,पांडेय हवेली, रेवड़ी तालाब, कमच्छा, शंकुलधारा, विजया, भेलूपुर से होकर वापस स्कुल परिसर में आकर समाप्त हुई।

 दूसरी और तीसरी सन्देश यात्रा क्रमशः नदेसर और राजघाट इलाके से निकाली गयी जो अपने आस पास के इलाको में घर घर जाकर वोट करने का अनुरोध किया । नदेसर में स्कूली बेटियों ने वोट देने की अपील समूह में निकल कर दी। सभी सन्देश यात्रा का नेतृत्व कर रहे संस्था के संस्थापक डॉ संतोष ओझा ने किया इस दौरान संस्था के सदस्य और बेटियां जगह जगह आमजन को 26 नवम्बर को वोट करने और बेटी को बचाने के लिए शपथ भी दिलाई।  पहले यात्रा का शुभारम्भ स्कुल निदेशक अनुराग उपाध्याय ने किया यात्रा में प्रमुख्य रूप से समृद्धि पांडेय ,नशरा रहमान अमित यादव अमिताभ कनौजिया हरिकृष्ण प्रेमी,रजनीश सेठ,पंकज मौर्य  दिलीप श्रीवास्तव,हरीश शर्मा,मासूम अली,संजय संजू, अभिषेक जायसवाल और सोनू ने अपनी भागीदारी निभाई । 

Comments