बनारस।  नगर निकाय चुनाव में दोपहर तक शहर के 90 वार्डों में 33 प्रतिशत ही मतदान हुआ। कई बूथों पर ईवीएम में खराबी आने के कारण पोलिंग ऐजेंट और वोटरों ने हंगामा किया। जिसके चलते बूथ पर तैनात किये गये पीठासीन अधिकारियों को परेशान होना पड़ा, लेकिन कुछ देर में ही ईवीएम में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर मतदान दोबारा सामान्य रूप से शुरू हो गया।

प्राथमिक विद्यालय मछोदरी के बूथ संख्या 596  पर मतदान शुरु होने के साथ ही ईवीएम बंद हो गया। इससे नाराज वार्ड नंबर 54 कुतबन शहीद के चुनाव अभिकर्ता और वोटर हंगामा करने लगे। बूथ पर मौजूद पीठाधीश अधिकारी ने इसकी सूचना मजिस्ट्रेट और सीओ कोतवाली को दी। जिसके बाद करीब आठ बजे ईवीएम सही किया गया, लेकिन दस बजे फिर से ईवीएम बंद हो गया। तबतक 96 वोट पड़ चुके थें। किसी प्रकार फिर से ईवीएम चालू कर मतदान शुरु कराया गया। प्राथमिक विद्यालय कोनिया सट्टी बूथ पर भी सुबह आठ बजे के करीब ईवीएम में खराबी आने के कारण लोगों ने हंगामा किया। ईवीएम में खराबी आने के कारण करीब आधे घंटे तक मतदान भी रुका रहा।

आदमपुर जोन के वार्ड नंबर 43 कोनिया में भी वोटिंग के दौरान ईवीएम बंद होने के कारण लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने में परेशान रहे। वहीं चुनाव कंट्रोल रूम के मुताबिक 4 बजे तक शहर के 90 वार्ड में 33 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का प्रयोग कर लिया था। इसी प्रकार रामनगर पालिका परिषद में 32 और गंगापुर पंचायत चुनाव में 75 प्रतिशत वोटिंग रेकार्ड की गई।

 

Comments