बनारस। मुसलमानों के आखरी नबी पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के पहले मुस्लिम महिला फाउंडेशन  ने विशाल भारत संस्थान के संयूक्त तत्वाधान में गुरूवार को महिला कचहरी का आयोजन कर आने वाली 2 तारीख को बारावफात के मौके पर पूर्ण रूप से शराब बंदी की मांग की। इस मौके पर महिलाओं ने सभी को पैगम्बर साहब के जन्मदिन के अवसर पर शराब से दूर रहने की अपील भी की।

इस समबन्ध में मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नाजनीन अंसारी ने बताया कि हमने आज आयोजित महिला कचहरी में प्रस्ताव रखा है कि दुनिया को शान्ति और साधभाव का पाठ पढ़ाने वाले मुसलमानों के आखरी नबी हज़रत पैगम्बर साहब के जन्मदिवस के अवसर पर पूरे उत्तर प्रदेश में पूर्ण रूप से शराब बंदी की जाए। नाजनीन ने बताया कि नशे को हर धर्म में मना किया गया है। इसीलिए हमारी सरकार से मांग है कि शराब पर इस दिन पूर्ण पाबंदी लगी जाए।

इस मौके पर मौजूद मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रिय कार्यकारणी सदस्य नाजमा परवीन ने महिला कचहरी में तीन तलाक का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मुस्लिम महिला फाउंडेशन तीन तलाक पर जो मसौदा तैयार कर रही है इसमें मुस्लिम महिलाओं के अलावा इस्लामिक स्कालर, मुफ़्ती और वरिष्ठ अधिवक्ताओं का सहारा लिया जा रहा है।  वो भी जल्द ही तैयार हो जायेगा।

Comments