बनारस । सर्व शिक्षा की राजधानी काशी में शिक्षा के मंदिर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कृषि विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई लोगों को ठग चुका यह व्यक्ति फर्जी तांत्रिक बाबा रामेश्वर साहनी पर 1 साल पहले भेलूपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले सूरज यादव ने तांत्रिक पर ठगी करने का आरोप लगाया था।

 

 

 

 

भेलूपुर थानाध्यक्ष अशेषनाथ सिंह ने बताया कि कथित तांत्रिक बाबा रामेश्वर सहानी ने सूरज यादव ने 6 लाख की धोखाधड़ी का।केस दर्ज करवाया था । सूरज के अनुसार तांत्रिक ने उससे 6 लाख रुपये बीएचयू के कृषि विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लिए थे।

 

 

 

 

उसकी नौकरी नहीं लगी तो उसने तांत्रिक से रुपये वापस मांगे तो तांत्रिक ने उसे धमकी दी की अगर वह रुपये मांगना नहीं छोड़ेगा तो वह उसकी हत्या करवा देगा या उसे फर्जी मुकदमे में फंसा देगा सूरज ने इस मामले में भेलूपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई थी ।उसकी शिकायत पर विवेचना करते हुए कार्रवाई की गई।

 

 

 

 

 

थानाध्यक्ष अशेष नाथ सिंह ने बताया कि तांत्रिक पर आईपीसी की 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी, 406, 504 और 506 धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर फर्जी बाबा तांत्रिक रामेश्वर साहनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।

 

 

Comments