बनारस। पिछले कई दिनों से शहर में बढ़ रही चोरी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए तत्पर वाराणसी पुलिस ने शहर के बीचों बीच स्थित सिगरा थाना पुलिस ने मंडुआडीह  फ़्लाइओवर के पास से चोरी का माल बेचने की फिराक में बैठे एक चोर को चोरी के माल और पुरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार कर लिया।  मौके का फायदा उठाकर उक्त व्यक्ति का एक एनी साथी मौके से फरार हो गया। पकड़ा गया युवक अपने साथी के साथ मिलकर सिगरा थानाक्षेत्र के कई बंद मकानों में चोरी घटनाओं को अंजाम दे चुका था।

पकडे गये चोर को मीडिया के सामने पेश करते हुए एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि सिगरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की मण्डुआडीह रेलवे क्रासिंग के पास दो व्यक्ति चोरी का माल लेकर कही बेचने के लिए जाने वाले है कि इस सूचना पर थाना सिगरा पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस को देख कर वहां मौजूद दो व्यक्ति भागने लगे।  पुलिस ने दौड़ाकर एक व्यक्ति को पकड़ लिया।


पकड़ा गया युवक मोनू गुप्ता निवासी थाना रोहनिया, वाराणसी थाना सिगरा में दर्ज मुकदमा संख्या  850/17 धारा 457/380 से सम्बन्धित चोरी में वांछित था।  उसके पास से माल जेवरात व अन्य चोरी के सामान मय चोरी के उपकरण सहित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये अभियुक्त से पुछताछ किया गया तो अभियुक्त मोनू गुप्ता पुत्र नन्दू गुप्ता निवासी गंगापुर रोहनियां वाराणसी बताया कि मैं व जावेद उर्फ राजू मिलकर शहर में घूमकर पता लगाकर बन्द मकान में प्रवेश कर ताला खोलकर चोरी करते है ।  
पकडे गये युवक के पास से 90 हज़ार रूपये नकद नई करेंसी तथा 26 हज़ार रूपये की पुरानी करेंसी के साथ साथ कई मोबाइल फोन, साहित्त आभूषण बरामद किये गये है  
Comments