बनारस। नई योजनाओं की सौगात और आने वाले दिनों प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ गुरूवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। सीएम के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर है । गौरतलब है कि सीएम ने अपने पिछले दौरे पर केंद्र सरकार और राज्यसरकार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की कछप चाल से खासे नाराज थे । सीएम ने अपने पिछले दौरे में कई आलाधिकारियों को फटकार लगाने के साथ ही विकास कार्यों को जल्द पूरा करने का अल्टीमेटम दिया था । इसलिए सीएम के इस दौरे को लेकर अधिकारी कोई भी कसर नही छोड़ना चाहते ।

वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर है । पूरे शहर की सड़कें चाक चौबंद की जा रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के दो दिवसीय दौरे को लेकर वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि सीएम 4 जनवरी को आजमगढ़ से वाराणसी में शाम करीब 3:30 बजे पहुंचेंगे।  रात्री विश्राम के बाद  सीएम 5 जनवरी को वाराणसी में हो रहे विकास कार्यों और शांति व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे ।वही जिलाधिकारी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ विकास कार्यो का निरीक्षण भी करेंगे ।

सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी के यह दौरा बेहद ही ख़ास माना जा रहा है क्योकि जनवरी महीने में ही पीएम नरेंद्र मोदी का भी संभावित वाराणसी दौरा है।  जिसमे पीएम वाराणसी को ऊर्जा गंगा योजना के तहत बिछाए जा रहे गैस पाईप लाईन , भूमिगत केबलिंग , मंडुवाडीह आरओबी, राजघाट  से पड़ाव के बीच गंगा पर नया पुल  के साथ कई सौगात देने वाले है । जिसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी में होने वाले कार्यों का निरीक्षण करेंगे ।

Comments