बनारस। देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेन्‍द्र मोदी जब भी बनारस आते हैं तो डीएलडब्‍ल्‍यू के ऑफिसर्स गेस्‍ट हाउस में ही रुकते हैं। इस दौरान पूरे लगन से उनकी खातिरदारी करने वाले केयरटेकर पीके मेहरोत्रा का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। मेहरोत्रा जी पिछले कई दशक से डीएलडब्‍ल्‍यू ऑफिसर गेस्‍ट हाउस के केयर टेकर की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे।

परिजनों के अनुसार 70 वर्षीय मेहरात्रा सा’ब की मृत्‍यु ब्रेन हैमरेज से हुई है। वह दस वर्ष पूर्व ही डीएलडब्‍ल्‍यू से क्‍लास वन अधिकारी पद से रिटायर हो चुके थे, लेकिन उनकी मेहमाननवाजी के शौक और डीरेका गेस्‍ट हाउस के प्रति उनके दिली लगाव को देखते हुए उन्‍हें इसका केयरटेकर नियुक्‍त किया गया था।

बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी मेहरोत्रा सा’ब की मेहमाननवाजी के कायल रहे। उनकी खांटी बनारसी अंदाज की अदरक वाली चाय प्रधानमंत्री को काफी लुभाती थी। अब उनके जाने के बाद प्रधानमंत्री मेहरोत्रा सा’ब की चाय जरूर मिस करेंगे। प्रधानमंत्री के वाराणसी प्रवास के दौरान पीके मेहरोत्रा ही उनकी खैरमकदम का जिम्‍मा संभालते थे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के खान-पान की जानकारी, उनकी पसंद-नापसंद सहित बनारस में उनकी छोटी-मोटी जरूरतों का ध्‍यान पीके मेहरोत्रा ही रखते थे। बता दें कि नवरात्रि के समय भी जब प्रधानमंत्री यहां ठहरे थे उस वक्‍त मेहरोत्रा सा’ब ने व्रत में खाये जाने वाले विशेष फलाहार की व्‍यवस्‍था प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लिए की थी।

Comments