बनारस।  रविवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर एक यात्री गाडी से पार्सल यान में चोरी की घटना के बाद आज एकबार फिर मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर दिल्ली मंडुआडीह एक्सप्रेस ट्रेन के  गार्ड के डिब्बे से पार्सल यान काटकर चोरों ने लाखों के पार्सल पर हाथ साफ़ कर दिया। फिलहाल जीआरपी और आरपीएफ इस मामले की जांच में जुटा है।

 

 
 
 

देश में मौसम का मिजाज बदलते ही बुलेट ट्रेन की ख्वाब दिखाने वाली रेलवे का पहिया मानो ठिठुर जाता है । ट्रेन आए दिन लेट होने के कारण यात्री काफी परेशान रहते है ,तो वही दूसरी तरफ कोहरे का फ़ायदा उठाकर चोर भी काफी मलाई काट रहे है । ट्रेन में आए दिन चोरी की शिकायते तो मिलती रहती है लेकिन वाराणसी में चोरी का एक ऐसा मामला सामना आया जहां रेलवे की लापरवाही खुलकर सामने दिख रही है । वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर 12582 दिल्ली – मंडुवाडीह एक्सप्रेस में चोरों ने गार्ड की बोगी की पैनल काट चोरों ने पार्सल बोगी से लाखों का माल चोरी कर लिया ।

 

 

 वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर बिखरा यह समान रेलवे की लापरवाही को दर्शा रहा है है । जी हां यह तस्वीर दिल्ली – मंडुवाडीह ट्रेन से उतरे पार्सल का है । जिसे चोरों ने चलती ट्रेन से गार्ड की बोगी के पैनल को काटकर फिल्मी स्टाइल में चोरी कर लिया है । इस चोरी के बारे में पार्सल अधिकारी मंडुआडीह डीके श्रीवास्तव ने बताया कि हमें आज सूचना मिली की 12582 डाउन दिल्ली मंडुआडीह एक्सप्रेस का पार्सल यान काटकर उससे पार्सल की चोरी की गयी है। इसकी सूचना  आलाधिकारियों को दे दी गयी है। 

 

गार्ड के डिब्बे से पार्सल यान काटकर चोरी की यह घटना अपने आप में सवाल पैदा कर रही है क्योंकि गार्ड के  मौजूद रहता है तो यह चोरी किस समय की गयी।  फिलहाल आरपीएफ इस  मामले की जांच कर रहा है।

 

Comments