बनारस। पीएम के संसदीय क्षेत्र में उन्ही के ड्रीम प्रोजेक्ट आईपीडीएस की औपचारिक शुरुआत भी नहीं हुई की योजना में घोर लापरवाही की तस्वीर सामने आ गयी। हाल में ही सड़क में बिछाये गए अंडर ग्राउंड वायर आज तेज धमाके के साथ ब्लास्ट कर गया।

 


बीच सड़क ब्लास्ट की आवाज से लोग दहल उठे और अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे।  घटना उस वक्त हुई जब सड़क निर्माण के लिए नगर निगम रोड लेबलिंग का कार्य कर रहा था।  तभी जेसीवी से मलवा हटाने के दौरान अचानक तेज ब्लास्ट हुआ और फिर हड़कम मच गया। तेज ब्लास्ट के बाद शहर के लक्सा क्षेत्र की बिजली गुल हो गयी और बिजली कटने के कारण लोग हैरान परेशान दिखे।

लापरवाही के कारण हुआ ब्लास्ट 
आईपीडीएस के तहत शहर में चल रहे अंडरग्रॉउंड वायरिंग को लेकर तमाम सवालों के बीच आज शहर में काम कर रही एजेंसी पावर ग्रीड काम में लापरवाही को लेकर सवालों के घेरे में है। हालांकि इस ब्लास्ट से एक बात तो साफ़ हो गयी है जो काम शहर में किये जा रहे है। वो मानक के अनुरूप के नहीं है।मानक की हो रही अनदेखी 
जिस स्थान पर  ब्लास्ट किया वहा  केबल महज जमीन से 6 इंच के अंदर ही पड़ा था। जबकि मानक के मुताबिक़ केबल जमीन से तीन फ़ीट भीतर हुआ चाहिए था। घटना के बाद मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता ने इस घटना को लेकर अपनी रिपोर्ट शासन को लिखने की बात कही है और मामले में पावरग्रिड की लापरवाही की बात मानी है।

Comments