बनारस । पीएम के संसदीय क्षेत्र में मकर संक्रांति को अब स्वच्छता संक्रांति के रूप में मनाया जाएगा । इस दिन आराजी लाईन ब्लाक के सात गांवों में 1100 शौचालय ओडीएफ योजना के तहत एक साथ दिए जाएंगे साथ ही जलालपुर ब्लाक में संक्रांति स्वच्छता मेले का भी आयोजन किया गया है । इन सभी आयोजनों का स्थलीय निरीक्षण के लिए बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा जलालपुर पहुंचे औए उन्होंने तैयारियों का जायज़ा लिया ।

 

 

प्रधानमन्त्री के स्वच्छता अभियान को आगे ले जाते हुए उनके संसदीय क्षेत्र के मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा की पहल पर इस वर्ष वाराणसी प्रशासन मकर संक्रांति को स्वच्छता संक्रांति के रूप में माना रहा है । 14 जनवरी को आराजी लाईन के 7 गांवों के 1100 लाभार्थियों को ओडीएफ योजना के तहत शौचालय दिए जाएंगे । जिनकी तैयारी जोरों पर चल रही है ।

 

 

 

14 जनवरी को आराजी लाईन के जलालपुर ग्राम में एक स्वच्छता संक्रांति मेले का भी आयोजन किया गया है । इसका जायज़ा लेने पहुंचे सीडीओ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि हम सभी अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं और 14 जनवरी के पहले हम अपने लक्ष्य को पा जाएंगे । स्वच्छता क्रांति दिवस के दिन हम इस गांव में स्वछता क्रांति मेले का आयोजन कर रहे हैं । जिंसमे लाभार्थियों को स्वच्छता से होने वाले फायदों की जानकारी दी जाएगी । हमने आज इसका स्थलीय निरीक्षण किया है । सभी तैयारियां सही रूप में चल रही हैं ।

 

 

 

Comments