बनारस। लोकसभा चुनाव में भले ही अभी एक वर्ष से ज्यादा का वक्त हो, लेकिन सत्ता में काबिज बीजेपी इसको लेकर तैयारियों में जुट गई है। उनके लक्ष्य में सबसे पहले हैं ऐसे हजारों युवा, जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग 2019 में करेंगे।

वाराणसी के युवाओं से संवाद
वाराणसी चूंकि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है इसलिए भारतीय जनता पार्टी सबसे पहले बनारस के युवाओं से संवाद करने जा रही है। इसके लिए बीजेपी की ओर से ”युवा उद्घोष” नाम से 20 जनवरी को बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।


13 हजार से ज्‍यादा युवा तैयार

अबतक की जानकारी के अनुसार वाराणसी के विद्यापीठ मैदान में होने जा रहे इस कार्यक्रम के लिए पार्टी ने डिजिटल पेमेंट के सहारे 13 हजार से ज्‍यादा युवाओं को कार्यक्रम से जोड़ लिया है। ये युवाा 17 से 35 वर्ष की आयु के हैं।


अमित शाह करेंगे संवाद

भारतीय जनता पार्टी काशी प्रांत के प्रवक्‍ता संजय भारद्वाज के अनुसार इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। इसके अलावा बीजेपी के तमाम दिग्‍गज नेता व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के भी शामिल होने की प्रबल संभावनाएं हैं।

वाराणसी में मीडिया से बात करते पार्टी प्रांत प्रवक्‍ता संजय भारद्वाज


पीएम के आने की भी चर्चाएं

जनवरी के तीसरे सप्‍ताह में देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेन्‍द्र मोदी भी बनारस आने वाले हैं, ऐसे अपने कयास इस बात के भी हैं कि ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी काशी के युवाओं से संवाद करें। भाजपा इस आयोजन को लेकर काफी उत्‍साहित है। पार्टी वाराणसी में इस प्रयोग के सफल होने पर देश के अन्य हिस्सों में भी युवा उद्घोष कार्यक्रम आयोजित करेगी।


‘चौथी पीढ़ी’ के पास पहुंचेगी भाजपा

संजय भारद्वाज के अनुसार भाजपा देश को तरक्‍की की राह पर ले जाने वाले हर क्षेत्र के क्रियाशील युवाओं को अपने साथ जोड़ रही है। वाराणसी में भी हम डिजीटल तरीके से युवाओं तक अपने विचार पहुंचा रहे हैं। इस बार डिजिटल पेमेंट के जरिये युवाओं को स्‍वामी विवेकानंद के विचारों के साथ जोडने के लिए बड़ा प्रयोग हम करने जा रहे हैं।


20 रुपये इंट्री फीस

बताया कि रजिस्ट्रेशन के साथ 20 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है, उस शुल्क से युवाओं का आईकार्ड बनाया जाएगा। इस आईकार्ड के जरिये ही टीनेजर्स और युवा कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्‍होंने बताया कि ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम की मदद से लोकसभा चुनाव में हमे एक डेटा उपलब्ध हो जाएगा कि कितने युवा मतदाता है।

Comments