बनारस। डिजिटल इंडिया का सपना साकार करने के लिए बीएसएनएल ने एक नई  पहल की शुरुआत  की है। जिसमे अब हाईवे पर सफर करने वालों को तेज इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए वाराणसी से गुजरने वाले हाईवे पर काम शुरू हो गया है।

 

इस योजना में  वाराणसी जोन के एनएच पर उपभोक्ताओं को थ्री-जी स्पीड देने के लिए बीटीएस लगवाने का काम  शुरू हो जायेगा। छह माह में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

 

इस संबंध में प्रधान महाप्रबंधक करुणेश  प्रताप सिंह ने बताया की बनारस जोन में बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को नेशनल हाइवे पर भी थ्री-जी की स्पीड से इंटरनेट सेवा मिलेगी। इसके लिए वाराणसी, भदोही और चंदौली हाइवे पर बेस ट्रांसीवर स्टेशन टॉवर लगाये जायेंगे।

 

 उन्होंने बताया कि अब तक एनएच पर इंटरनेट यूजर को टू-जी स्पीड मिल पाती थी। इस संबंध में कस्टमर केयर के पास उपभोक्ताओं की लगातार शिकायतें आ रही हैं। जोन के वाराणसी, भदोही और चंदौली से गुजरे हाइवे की लंबाई करीब 150 किलोमीटर है।

 

 भदोही में ऊंज के पास से शुरू होकर वाराणसी होते हुए चंदौली की सीमा तक एनएच है। औसतन तीन किलोमीटर पर एक बीटीएस लगवाया जायेगा। बीटीएस की खरीद हो चुकी है। इस माह के अंत तक यह लगने शुरू हो जायेंगे। जुलाई या अगस्त तक काम पूरा हो जायेगा।

Comments