बनारस। चईनीज़ मांझा किस क़दर जानलेवा है इसका जीता जागता उदाहराण पूरे प्रदेश में हो रहा उसका विरोध है। उसके बाद भी दुकानदार थोड़े से लाभ के लिए इस जानलेवा सामान को बेच रहे हैं।  प्रशासन की उदासीनता को देखते हुए और प्रशासन से इस मांझे पर पूर्ण प्रतीबंध की मांग के साथ शुक्रवार को शहर के मैदागिन चौराहे से लोहिया वाहिनी समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आम जनता के साथ चईनीज़ मंझे की शवयात्रा निकाली।

लोहिया वाहिनी समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में आज सप्तसागर दवा मंडी के सामने से जानलेवा चईनीज़ मांझे की शव यात्रा निकाली गयी।  यह शवयात्रा मालवीय मार्केट, कोतवाली थाने से होते हुए मैदागिन चौराहे पर समाप्त हुई।  इस शवयात्रा में शामिल लोहिया वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष सनी वर्मा ने कहा कि चाईनीज़ मांझा अब तक अनगिनत इंसान, जानवर और पक्षियों को अपना शिकार बना चुका है।  जिसमे कई को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इस जानलेवा चईनीज़ मांझे पर माननीय उच्च न्यायायलय ने भी रोक लगा राखी उसके बाद भी कुछ दुकानदार अपने स्वार्थ के लिए इस जानलेवा मांझे की बिक्री कर रहे हैं और आये दिन लोग इसके शिकार हो रहे हैं। इसके सस्ते होने की वजह से लोग इसे आसानी से खरीद कर इस्तेमाल में ला रहे हैं।

सनी वर्मा ने कहा कि जिस तरह से शासन प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर गंगा का अस्तित्व बचाने के लिए गंगा में मूर्ती विसर्जन पर कड़ाई से रोक लगाईं उसी प्रकार इस जानलेवा मांझे पर भी रोक लगाने की ज़रुरत है। प्रशासन से हमारी मांग है कि इस जानलेवा मांझे पर सख्ती से रोक लगाई जाए। आज हमने विरोध स्वरुप इस जानलेवा मांझे की शव यात्रा निकाली है।

  
Comments