शहीद मंगला पटेल के लिए 23 फरवरी को बनारस में होगा बड़ा आंदोलन 

 बनारस। अपना दल जिला व महानगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार को चेतावनी दी है कि यदि शहीद मंगला पटेल के परिजनों को 50 लाख नगद और घर के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी नहीं दी गयी तो प्रदेश में बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। ये निर्णय शनिवार को अर्दली बाजार स्‍थित एक लॉन में आयोजित मासिक बैठक के दौरान लिया गया।

इस दौरान यह तय किया गया कि आगामी 12 फरवरी को राष्‍ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल के नेतृत्व में मंडलायुक्त और जिलाधिकारी से मिलकर शहीद मंगला पटेल के परिजनों को तत्काल पचास लाख सहायता राशि और एक आश्रित को
सरकारी नौकरी की मांग उठाई जायेगी।

23 को करेंगे विरोध प्रदर्शन 
बैठक में ये चेतावनी भी दी गयी कि यदि एक पखवारे में मांगे पूरी नहीं होती हैं तो तीव्र आन्दोलन छेड़ा जायेगा। आगामी 23 फरवरी को किसानों के सवालों पर केंद्र व प्रदेश सरकारो की वादाखिलाफी के विरोध में प्रदेश भर के सभी जिलों में विशाल धरना प्रदर्शन किया जायेगा। वहीं वाराणसी के जिला मुख्यालय पर भी किसानों का जमावड़ा होगा।

जिलाध्यक्ष रमेश कुमार वर्मा ने कहा कि इस सरकार में किसानों की घोर अनदेखी की जा रही है, समर्थन मूल्य पर आकड़ों की बाजीगरी और कर्ज माफी में भारी विसंगतियो से आक्रोश और बढ़ गया हैं। किसानों के मुद्दों पर अब आर-पार की लड़ाई होगी।

Comments
Loading...