वैलेंटाइन डे नहीं, अब इस चीज का विरोध कर रहे बनारस के हिन्‍दूवादी नेता, आप भी करेंगे इनका सपोर्ट 

बनारस। फरवरी का महीना आते ही देशभर के हिन्‍दूवादी नेता हाथों में भगवा झंडा लिये सड़क पर उतरते हैं। यहीं परिपाटी आजतक चली आ रही है। वहीं वाराणसी में रविवार को हिन्‍दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता एक बार फिर सड़क पर उतरे। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बार ये नेता वैलेंटाइन डे के विरोध में नहीं बल्‍कि एक ऐसी चीज के विरोध में बनारस की सड़क पर उतरे हैं जिसका हर कोई समर्थन करेगा।

उत्तर प्रदेश में प्रदुषण मुक्ति को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता प्रदेश भर में साईकिल यात्रा निकाल रहे है। इसी के तहत पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने “प्रदूषण नियंत्रण जन – जागरण साईकिल यात्रा” निकाली।

हिन्दू युवा वाहिनी के इस कार्यक्रम में वाराणसी की मेयर के साथ सैकड़ों की संख्या में पहुंचे  कार्यकर्ता शामिल हुए। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता अपने हांथो में “पैदल चलेंगे साईकिल चलाएंगे, इन द मार्निंग फॉर हेल्थ, डीजल – पेट्रोल चलित वाहन चलाएंगे कम, जाम प्रदुषण से शहर को छुटकारा दिलाएंगे हम” जैसे नारे लिखे पोस्टर लेकर साईकिल से शहर में जन जागरूकता रैली पर निकले।

प्रदूषण नियंत्रण को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के तरफ से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल ने कहा कि प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए निकाली गयी साईकिल यात्रा से उन लोगो में एक संदेश जाएगा जो डीजल- पेट्रोल की गाड़ियों का अत्यधिक प्रयोग करते है और उसकी वजह से वातावरण प्रदूषित होता है। खास कर वाराणसी शहर में बढ़ रहे प्रदूषण और गन्दगी से मुक्ति को लेकर जान जागरूकता निकाली गयी है।

साइकिल यात्रा में सैकड़ों कार्यकर्ता एवं युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसमे मुख्य रूप से हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरीश सिंह ‘भोला’,   मनीष मिश्रा, जयजीत कुशवाहा, सुनील सिंह, आशुतोष सिंह, विनय जायसवाल आदि शामिल रहे।

Comments
Loading...