Live VNS : वाराणसी की डिजिटल खबरों के लिये अब बस एक क्‍लिक

0
76

बनारस। फोर आइज़ मीडिया के बैनर तले मंगलवार अपराह्न स्थानीय पराड़कर स्मृति भवन के सभागार में न्यूज़ वेब पोर्टल Live VNS की औपचारिक शुरुआत हुई। इस मौके पर वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री अत्रि भारद्वाज ने अपने कर कमलों से लाइव वीएनएस न्यूज़ वेब पोर्टल पर पहली हिट करते हुए वेबसाइट का श्रीगणेश किया।

वहीं बतौर विशिष्ट अतिथि पधारे डीरेका के सेवानिवृत्त विद्युत अभियंता श्री मिश्रीलाल उपाध्याय ने न्यूज़ वेब पोर्टल (www.livevns.com) के उज्जवल भविष्य के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान किया। शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता लक्ष्मी मेडिकल एंड सर्जिकल सेंटर के प्रबंध निदेशक और वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अशोक राय ने किया।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में वाराणसी की जनता द्वारा इंटरनेट पर अपनी उपस्थिति जिम्मेदारी पूर्वक दिखाई जा रही है। जिस से प्रेरित होकर इस न्यूज़ पोर्टल की स्थापना की गई। पोर्टल के माध्यम से राष्ट्रीय खबरों के साथ साथ वाराणसी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। साथ ही शहर के खान-पान पहनावे कला धर्म और संस्कृति से जुड़ी हर नवीन गतिविधि और परिवर्तन से पाठकों को रूबरू कराया जाएगा। खेती बागवानी से लेकर नई तकनीकों से भी लोगों को परिचित कराया जाएगा।

फोर आइज़ मीडिया के सचिव और लाइव वीएनएस के को-फाउंडर ईश्वर चंद्र उपाध्याय ने बताया की खबरें पब्लिक फीडबैक पर आधारित होंगी। सिटीजन रिपोर्टर से आगे बढ़ते हुए हम सिटीजन एडिटर की भी शुरुआत करने जा रहे हैं। पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे या पत्रकारिता में आने के इच्छुक प्रशिक्षुओं की प्रतिभा को इस न्यूज़ वेब पोर्टल के माध्यम से सहयोग प्रदान किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह के मौके पर वरिष्ठ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी राम सुंदर मिश्रा, विभांशु दिव्याल, राजेश अग्रहरि, विपिन सिंह, केशव यादव, अनूप जायसवाल, सचिन यादव, मनोज राय, श्याम जी सिंह, केके उपाध्याय, मिथुन दत्ता के साथ-साथ फोर आईज़ मीडिया के पदाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन फोर आईज़ मीडिया के सचिव और लाइव वीएनएस के को-फाउंडर ईश्वर चंद्र उपाध्याय ने किया, धन्यवाद ज्ञापन समाजसेवी अरविंद सिंह ने किया।

Next articleअगर आप भी हैं पक्‍के बनारसी तो दीजि‍ए इन सवालों के जवाब
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।