बनारस। अपनी कठोर दि‍नचर्या और ऑफि‍सि‍यल कामों के सख्‍त शि‍ड्यूल में भी पीएम मोदी बच्‍चों संग जूझने का एक भी मौका नहीं छोड़ते। बच्‍चों से बेहद लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को उनके करीबी भी बच्‍चों के बीच इतना सहज देखकर दंग रह जाते हैं। पीएम कभी अन्‍तरराष्‍ट्रीय योग दि‍वस पर सि‍क्‍योरि‍टी घेरा लांघकर बच्‍चों के बीच पहुंच जाते हैं, तो गाहे-बगाहे बच्‍चों के कान खींचते भी नजर आते हैं। हम ये बातें आपको इसलि‍ये बता रहे हैं क्‍योंकि‍, पीएम मोदी ने फिर एक बच्‍चे की कान खि‍ंचाई कर दी है।
दरअसल बुधवार को प्रधानमंत्री के दि‍ल्‍ली स्‍थि‍त 7RCR बंगले में वाराणसी से ग्राम प्रधानों का दल मि‍लने पहुंचा था। मि‍लने-जुलने के बाद जब बारी फोटो सेशन की आई तो ग्राम प्रधानो के दल में शामि‍ल महि‍ला प्रधानों के बच्‍चों को देखकर पीएम मोदी भी अपने दुलारभाव को छि‍पा ना सके ओर एक बच्‍चे की कान खींचाई शुरू कर दी।

 

अक्षय के बेटे की भी खींची थी कान

 

पीएम ने इससे पहले 6 अप्रैल 2016 को वि‍शाखापट्टनम में अभि‍नेता अक्षय कुमार के बेटे आरव की कान खींचाई की थी। तब अक्षय ने ट्वीट करके इसे अपने बेटे के लि‍ए सम्‍मान का पल बताया था।
कनाडाई नेता की बेटी के खींचे थे कान

 

दुलार करने का ये अनोखा अंदाज इससे पहले 16 अप्रैल 2015 को टोरंटो में दि‍खा था जब कनाडा के रि‍पब्‍लि‍कन नेता जस्‍टि‍न ट्रुडेऊ की बेटी के कान पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने खींचे थे। जस्‍टि‍न ट्रुडेऊ पीएम के इस अनोखे दुलार को देखकर अत्‍यधि‍क खुश हुए और उन्‍होंने इस तस्‍वीर को अपने ब्‍लॉग पर लगाते हुए इसे बेहद खुशी का पल बताया था।

नाइजीरि‍यन बच्‍चे की तस्‍वीर हुई थी जमकर वायरल

बच्‍चों के कान खींचकर दुलार करने के पीएम के इस अनोखे अंदाज से दुनि‍या उस दि‍न रूबरू हुई जब पीएम अपने जापान दौरे के दौरान 31 अगस्‍त 2014 को एक नाइजीरि‍यन बच्‍चे का कान खींचा था। ये फोटो तब पूरी दुनि‍या में जमकर वायरल हुई थी।
बहरहाल, बच्‍चों की कान खि‍चाई वाले दुलार के इस अनोखे अंदाज की दुनि‍या भी कायल है।
Comments