बनारस। काशी हि‍न्‍दू वि‍श्‍ववि‍द्यालय में कई दि‍नों तक चले हंगामाखेज सि‍चुएशन के बाद आखि‍रकार अब कैंपस में शांति‍ बहाल होने लगी है। इस बीच वि‍श्‍ववि‍द्यालय की नवनि‍युक्‍त चीफ प्रॉक्‍टर प्रो. रोयना सिंह रवि‍वार को छुट्टी के दि‍न बजरि‍ये साइकि‍ल कैंपस गश्‍त पर नि‍कली। इस दौरान उन्‍होंने त्रि‍वेणी छात्रावास सहि‍त छात्राओं से संबंधि‍त हर स्‍थान का बारीकी से नि‍रीक्षण कि‍या।

 

बाद में एक न्‍यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए चीफ प्रॉक्‍टर रोयना सिंह ने बताया कि‍ हमारे यहां छात्राओं के लि‍ए हेल्‍पलाइन नंबर है, हमने लड़कि‍यों और लड़कों के छात्रावासों के बाहर सुरक्षा गार्डों को नि‍युक्‍त कि‍या है। इसके अलावा हम सभी संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि‍ कैंपस के लि‍ए क्‍यूआरटी का भी गठन कि‍या गया है।

विज्ञापन
रवि‍वार को सुरक्षा जायजा लेने साइकि‍ल से नि‍कलीं चीफ प्रॉक्‍टर रोयना सिंह ने विश्वविद्यालय के सभी गर्ल्स हॉस्टल व छात्र व छात्राओं के बैठने आदि की जगहों का नि‍रीक्षण कि‍या। इस दौरान जहां कहीं भी छात्राएं मि‍लीं उनसे उन्‍होंने यह आश्‍वस्‍त कि‍या कि‍ परि‍सर में उनकी सुरक्षा सर्वोच्‍च प्राथमि‍कता में है।

 

बता दें कि बीएचयू में बवाल के बाद वि‍श्‍ववि‍द्यालय प्रशासन की ओर से कैम्‍पस में पठन-पाठन को दो अक्‍टूबर तक के बंद कि‍या गया है। अब तीन अक्‍टूबर से दोबारा कैम्‍पस में पठन-पाठन का कार्य शुरू होगा।
विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।