DRM ऑफिस के सामने इकट्ठा हुए रेलकर्मी, गूंजा ‘मजदूर एकता जिंदाबाद’ का नारा 

बनारस। पूर्वोत्‍तर रेलवे का वाराणसी स्‍थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय गुरुवार को नाराज रेलकर्मियों के नारों से गूंजता रहा। इस दौरान कर्मचारियों की विभिन्‍न मांगों पर एनई रेलवे मजदुर यूनियन और आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन से जुड़े कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की।

 

यूनियन लीडर केएल गुप्ता के नेतृत्व में इकट्ठा हुए रेलकर्मियों ने अपनी विभिन्‍न मांगों के समर्थन में यहां धरना प्रदर्शन किया। केएल गुप्‍ता ने बताया कि आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर 29 जनवरी से 2 फरवरी तक पूरे भारत में रेलकर्मियों के जनजागरण का कार्य किया जा रहा है।

 

उन्‍होंने बताया कि एनई रेलवे मजदूर यूनियन मंडल में छपरा, सिवान, इलाहाबाद सिटी, मऊ सहित सभी शाखा कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन एवं जनजागरण का कार्यक्रम हो रहा है। यूनियन लीडर केएल गुप्‍ता के अनुसार पेंशन स्‍कीम की समाप्‍ति के लिए यूनियन का प्रयास लगातार जारी है।

 

धरनारत कर्मचारियों की मानें तो आगामी 13 मार्च को देश के सभी रेल कर्मचारियों के हस्‍ताक्षर युक्‍त एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को सौंपा जायेगा।

 

धरना सभा में मुख्‍य रूप से केएल गुप्‍ता, वीके सिंह, एनबी सिंह, रविकांत श्रीवास्‍तव, दीपक कुमार, घनश्‍याम सिंह, राजेश कुमार, मुन्‍ना लाल, वीके अवस्‍थी आदि मौजूद रहे।