बनारस। संघ की पाठशाला के हेडमास्‍टर यानी सरसंघचालक मोहन मधुकर राव भागवत की पाठशाला रविवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में तय समय पर लगी। गणवेश धारी स्वयंसेवक रूपी छात्रों ने भी पाठशाला में पूरे उत्‍साह से शामिल होकर मोहन भागवत की बातों को आत्मसात करने की कोशिश की।

क्‍या मंत्री और क्‍या विधायक, सभी गणवेश में मोहन भागवत की पाठशाला में जमीन पर बैठे दिखे। इस दौरान अपने उद्बोधन में सरसंघचालक ने रोटी कपड़ा और मकान के साथ आज के युग में मोबाइल को भी बहुत ज़रूरी चीज़ बताया। फिर क्‍या था, कार्यक्रम समाप्‍त होते ही स्वयंसेवकों ने गणवेश में ही सेल्फी लेकर खुद के संघी होने पर गर्व का अहसास पूरी दुनिया को करा दिया।

विज्ञापन

योगी सरकार में मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, वाराणसी कैंट विधानसभा से भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव और बनारस बार के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी भी सेल्‍फी मोह से नहीं बच सके। सरसंघचालक की उपस्थिती में और उनके जाने के बाद भी गणवेश धारी स्वयंसेवकों ने जमकर सेल्‍फियां लीं और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहे।

किसी भी तस्‍वीर पर क्‍लिक करके फुल स्‍क्रीन में देखिये राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के स्‍वयंसेवकों की कुछ खास सेल्‍फियां

[envira-gallery id=”15672″]

विज्ञापन
Loading...
वाराणसी का रहने वाला हूं। 2005 से पत्रकारिता के विभिन्‍न माध्‍यमों से जुड़ा हुआ हूं। टीवी, प्रिंट व वेब मीडिया में फील्‍ड और डेस्‍क का अनुभव है। जी न्‍यूज़, अमर उजाला, हिन्‍दुस्‍तान, ईनाडु इंडिया सहित विभिन्‍न संस्‍थानों से जुड़कर अपनी सेवाएं दे चुका हूं। 2013 में वाराणसी के सबसे पहले डेली न्‍यूज के डिजिटल वेब पोर्टल Live VNS की शुरुआत की है। वेब डिज़ाइनिंग, ग्राफिक्‍स डिज़ाइनिंग, डिजिटल मार्केटिंग, SEO, SEM, वीडियो एडिटिंग, सोशल मीडिया स्‍ट्रेटेजी/मार्केटिंग आदि सेक्‍टर में हाथ आजमाता रहता हूं। अभी पत्रकारिता के आधा गुण ही हैं मुझमें। सोशल मीडिया पर यहां मुझसे जुड़ें।