बनारस। बनारस की मां गंगा आरती देश-दुनिया के आकर्षण का केंद्र बन चुकी है। रविवार शाम इसे देखने का लोभ यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक भी नहीं छोड़ सके। राज्‍यपाल महोदय सपरिवार दशाश्‍वमेध घाट पर होने वाली दैनिक मां गंगा संध्‍या आरती में शामिल हुए। गर्वनर आज ही वाराणसी पहुंचे हैं। उत्‍तर प्रदेश के संवैधानिक मुखिया होने के नाते सोमवार को राज्‍यपाल महोदय देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी में स्‍वागत करेंगे।

अस्‍सी से मणिकर्णिका तक नौका विहार
राष्‍ट्रपति महोदय पहली बार काशी आ रहे हैं। भारत के संवैधानिक मुखिया को रिसीव करने और तैयारियों का जायजा लेने राज्‍यपाल दोपहर में ही बनारस पहुंच गये। वहीं शाम को परिवार संग राज्‍यपाल महोदय ने अस्‍सी घाट से लेकर मणिकर्णिका घाट तक की खूबसूरती निहारी। शाम पौने सात बजे वे दशाश्वमेध घाट के सामने पहुंचे। यहां उनका बजड़े पर ही गंगा सेवा निधि ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष सुशांत मिश्रा ने स्‍वागत किया।

विज्ञापन

एक टक निहारते रहे गंगा आरती की शोभा
वैसे राज्‍यपाल पहले भी कई मौकों पर गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं, बावजूद इसके इसे बार-बार देखने का मोह वो भी त्‍याग न सके। राज्‍यपाल अपने बजड़े से ही परिवार संग आरती का दैविक लाभ उठाते दिखे। वे काफी देरतक विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती को एक-टक निहारते रहे और तालियां बजाकर मंत्र-मुग्‍ध दिखे। बीच-बीच में दोनों हाथ जोड़ कर माँ गंगा को प्रणाम भी करते रहे।

बता दें कि सोमवार को राज्‍यपाल राम नाईक की पुस्‍तक ‘चरैवेति-चरैवेति’ का संस्‍कृत विमोचन भी राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे।

पढिए कैसी चल रही हैं राष्‍ट्रपति के आगमन की प्रशासनिक तैयारियां

गंगा सेवा निधि के बारे में पूछा
इस दौरान गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष शुशांत मिश्रा व सचिव हनुमान यादव ने राज्‍यपाल को विशेष मोमेन्टो, अंगवस्त्रम, रुद्राक्ष की माला व प्रसाद देकर स्वागत किया। स्वागत के द्वारा गंगा सेवा निधि के इतिहास के बारे में राज्‍यपाल महोदय ने जानकारी ली।

पंडित सतेन्‍द्र मिश्र के बारे में जाना
उन्‍होंने यहां गंगा आरती की शुरुआत करने वाले संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय पंडित सतेन्द्र मिश्र (मुन्‍ना महाराज) के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा संस्था के अध्यक्ष शुशान्त मिश्रा व सचिव हनुमान यादव को सोमवार को पुस्‍तक विमोचन कार्यक्रम में भी आमंत्रित किया है।

देखिए वीडियो : Varanasi में सपरिवार मां Ganga Arti में शामिल हुए राज्‍यपाल राम नाईक

विज्ञापन
Loading...
वाराणसी का रहने वाला हूं। 2005 से पत्रकारिता के विभिन्‍न माध्‍यमों से जुड़ा हुआ हूं। टीवी, प्रिंट व वेब मीडिया में फील्‍ड और डेस्‍क का अनुभव है। जी न्‍यूज़, अमर उजाला, हिन्‍दुस्‍तान, ईनाडु इंडिया सहित विभिन्‍न संस्‍थानों से जुड़कर अपनी सेवाएं दे चुका हूं। 2013 में वाराणसी के सबसे पहले डेली न्‍यूज के डिजिटल वेब पोर्टल Live VNS की शुरुआत की है। वेब डिज़ाइनिंग, ग्राफिक्‍स डिज़ाइनिंग, डिजिटल मार्केटिंग, SEO, SEM, वीडियो एडिटिंग, सोशल मीडिया स्‍ट्रेटेजी/मार्केटिंग आदि सेक्‍टर में हाथ आजमाता रहता हूं। अभी पत्रकारिता के आधा गुण ही हैं मुझमें। सोशल मीडिया पर यहां मुझसे जुड़ें।