बनारस। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाई ओवर हादसे की जांच में अब सेतु निगम पर शिकंजा कसने लगा है। वाराणसी स्‍थित राज्य सेतु निगम के कार्यालय पर गुरुवार दोपहर क्राइम ब्रांच की टीम ने दस्‍तक दे दी है। गुरुवार को एसपी क्राइम के नेतृत्‍व में टीम शिवपुर स्‍थित सेतु निगम के कार्यालय पहुंची।

वाराणसी के शिवपुर स्‍थित यूपी सेतु निगम के कार्यालय पर एसपी क्राइम ज्ञानेन्‍द्र नाथ प्रसाद अपनी टीम के साथ पहुंचे। टीम यहां निलम्‍बित मुख्‍य परियोजना प्रबंधक हरीश चंद्र तिवारी और निलम्‍बित प्रोजेक्‍ट मैनेजर के आर सूदन से फ्लाई ओवर के ददर्नाक हादसे के संबंध में पूछताछ की है।

विज्ञापन

एसपी क्राइम ज्ञानेन्‍द्र प्रसाद ने बताया कि सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसी सिलसिले में आज हम यहां पूछताछ के लिये यहां आये थे। सेतु निगम के अधिकारियों से हमने डॉक्‍यूमेंट और कर्मचारियों के बारे में जानकारी मांगी गयी है। सुरक्षा मानक से संबंधित दस्‍तावेज, किसका क्‍या काम है, किसे कौन सी जिम्‍मेदारी मिली है आदि सूचनाएं मांगी गयी हैं।

एसपी क्राइम के अनुसार अभी हम जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं, जांच के उपरांत कार्रवाई की जायेगी। सेतु निगम के अधिकारियों ने हमें 24 से 48 घंटे में इन्‍फॉर्मेशन देने की बात कही है। पहले हम साक्ष्‍य के आधार पर जानकारी इकट्ठा करेंगे उसके बाद गिरफ्तारी हो सकती है।

बता दें कि वाराणसी में हुए दर्दनाक फ्लाई ओवर हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में राज्‍य सेतु निगम सहित वाराणसी जिला प्रशासन तक को कठघरे में खड़ा किया जा रहा है, वहीं हादसे पर अब राजनीति भी शुरू हो गयी है। इधर लखनऊ से आयी जांच टीम भी घटना से संबधित फैक्‍ट्स इकट्ठा करके राजधानी रवाना हो चुकी है।

विज्ञापन
Loading...