बनारस। योगी कैबिनेट के सदस्‍य व एनडीए में शामिल सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर तथा बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है। ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर सुरेन्द्र सिंह पर जुबानी हमला बोलते हुए उनकी तुलना ‘साइकिल चोर’ से की है।

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने यह भी कहा है कि सुरेन्‍द्र सिंह की दिमागी हालत ठीक नहीं है, उनका मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है। बता दें कि शनिवार को ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल यादव की मुलाकात पर बयान देते हुए बीजेपी विधायक सुरेन्‍द्र सिंह ने कहा था, ”ओम प्रकाश राजभर को जो पार्टी रोटी का टुकड़ा दिखायेगी वो कुत्‍ते की तरह वहां पहुंच जाएंगे।”

विज्ञापन

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने भी विधायक सुरेन्‍द्र सिंह की तुलना ‘कुत्‍ते’ से की थी। अब एक बार फिर मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सुरेन्‍द्र सिंह पर जुबानी हमला बोला है। मंत्री के अनुसार विधायक सुरेन्‍द्र सिंह का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है और उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत है।

बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह पर एक बार फिर पलटवार करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब व्यक्ति का मानसिक संतुलान बिगड़ जाता है तो वह पागल हो जाता है। ऐसे में वह कुछ भी बोल सकता है।

बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्‍द्र सिंह (फाइल फोटो)

मंत्री के अनुसार, जो व्‍यक्‍ति गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर कमेन्ट कर चुका हो, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्‍पणी कर चुका हो। अधिकारियों और कर्मचारियों की तुलना वेश्या से करने वाला व्‍यक्‍ति उस साइकिल चोर की तरह है जो दूसरों को भी साइकिल चोर समझता है।

वर्तमान योगी सरकार के कामकाज पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 15 महीने से सरकार काम कर रही है और बेहतरी लाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कुछ ऐसे अधिकारी हैं, जिन्होंने पिछली कांग्रेस, बीएसपी और एसपी की सरकारों के दौरान जो डाटा इकट्ठा किया था, वही सरकार के सामने परोस देते हैं। ऐसे में सरकारी योजनाओं का लाभ केवल अपात्रों तक पहुँच रहा है।

योगी आदित्यनाथ के महाराणा प्रताप को अकबर के मुकाबले महान बताने के उलट राजभर ने अकबर को महान बताया है। हालांकि उन्होंने ये भी जोड़ा कि इतिहास में काफी तोड़-मरोड़ हुआ है। उन्‍होंने उदाहरण देते हुए कहा कि 20 साल पहले आम जनता महाराजा सुहेलदेव को नहीं जानती थी। जब हमने महाराजा सुहेलदेव के बारे में लोगों को बताना शुरू किया तो लोगों ने सवाल खड़े कर दिए थे, लेकिन आज सभी महाराजा सुहेलदेव के सामाजिक योगदान को मानते हैं। यह पूछे जाने पर कि उनकी राय में कौन महान है, उन्होंने दोहराया कि उनके मुताबिक़ अकबर ही महान हैं।

देखें वीडियो, सर्किट हाउस में क्‍या बोले मंत्री ओम प्रकाश राजभर

विज्ञापन
Loading...