बनारस। उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी बुधवार को वाराणसी पहुंची। यहाँ पर उन्होंने कैंटोन्‍मेंट क्षेत्र में स्‍थित टूरिस्ट बंगलो का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान वहां पर मिली खामियों पर कैबिनेट मंत्री बेहद नाराज़ नजर आयीं। रीता बहुगुणा बहुगुणा जोशी ने अधिकारियों को निर्देश देकर जल्द से जल्द समस्या और खामियों को दूर करने को कहा। साथ ही कश्‍मीर मामले पर पूछे गये सवाल पर उन्‍होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती के कारण ही गठबंधन टूटा है। इसके अलावा रीता बहुगुणा ने वाराणसी के अजगरा से विधायक कैलाश नाथ सोनकर मुद्दे पर भी बयान दिया है।

हमें है जनता का ख्‍याल
उन्होंने कहा की हमारे विकास कार्यों से किसी भी प्रकार जनता को परेशानी ना उठानी पड़े। क्यूंकि काशी का एक अलग ही इतिहास है जिसको हम बिना किसी हानि पहुंचाए इसे आधुनिक शहर बनाएंगे और इसकी ख्याति पूरे विश्व भर में फैलाएंगे।

विज्ञापन

कुंभ को लेकर जोरों पर हैं तैयारियां
रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जिस प्रकार कुम्भ नजदीक है और बनारस देश की सांस्कृतिक राजधानी के साथ ही साथ सबसे पुराने शहरों में वाराणसी शुमार है, हमारा मकसद है की हम यहाँ ज्यादा से ज्यादा सुविधा दे सकें। ताकि यहाँ आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना उठानी पड़े और वह सभी काशी में आराम से अपनी यात्रा सम्पन्न कर सकें।

जल्‍द बनारस में शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा
पर्यटन मंत्री ने कहा की हम 600 करोड़ की योजनाओं को पर्यटन के क्षेत्र में लगा रहे हैं ताकि विकास के साथ साथ हम उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा दे सकें। पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा की हम जल्द ही बनारस में हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने वाले हैं जिसका काम बस कुछ कागज़ी कार्रवाई के चलते रुका है।

वाराणसी में योग पर्यटन को देंगे बढ़ावा
इस दौरान उन्होंने कहा की हम विकास सबके साथ और सबके लिए करेंगे ताकि सबको इसका लाभ मिले। उन्होंने कहा की योग को बढ़ावा देने लिए वाराणसी में पर्यटन विभाग द्वारा जमीन खरीदी गयी है, जिसे पीपीपी मॉडल के जरिये डेवलप किया जाना है। इससे यहां आने वाले पर्यटकों को स्‍वास्‍थ्‍य और मनोरंजन पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती की वजह से टूटा गठबंधन
मीडिया से बातचीत में रीता बहुगुणा जोशी ने जम्मू कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन के टूटने पर कहा की इसकी वजह महबूबा मुफ़्ती हैं, जिनके लचर रवैये और गैरसंवैधानिक तरीके के चलते बीजेपी ने अपना समर्थन पीडीपी से वापस ले लिया है, क्यूंकि हमारे लिए देश पहले है। रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि प्रधानमन्त्री जी ने जिस प्रकार आतंकवाद के लिए कड़ा रुख अपनाया है हम उसी राह पर चलते हुए पीडीपी से अपना गठबंधन तोड़ के आगे आये हैं।

भ्रष्‍टाचार पर हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है
रीता बहुगुणा जोशी ने वाराणसी के अजगरा विधायक पर लगे आरोपों पर कहा की प्रदेश सरकार ने इस विषय पर कड़ा रुख अपनाया है, जांच भी चल रही है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अजगरा विधायक को चोर कहे जाने पर उन्होंने कहा की प्रदेश अध्यक्ष बिना किसी तथ्य के किसी पर ऐसे आरोप नहीं लगते हैं। जहां तक बात रही ऐसे विषय की तो भले ही ऐसी घटना हमारे दल के किसी नेता ने की होती तो भी हम कड़ी कार्रवाई करेंगे, क्यूंकि भ्रष्टाचार पर हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति रखती है।

पर्यटन मंत्री के औचक निरक्षण ने टूरिस्ट बंगलो की हालात तो सुधारने लायक बनाने की सलाह दी। साथ ही साथ उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के बिगड़े बोल पर भी सफाई पेश करके यह साफ़ कर दिया की गठबंधन वाली सुभासपा को आरोपों से घिरे अपने विधायक के लिए किसी भी प्रकार की राहत नहीं मिलेगी। अब इस गठबंधन की डोर कब तक बंधी रहती है यह तो समय बताएगा।

खबर से सम्बंधित वीडियो देखें

विज्ञापन
Loading...