बनारस। पूर्वांचल की राजनीति में इन दिनों अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिल रहा है। कभी बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष अपने ही सहयोगी दल के विधायक को चोर कह रहे हैं, तो कभी योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपने सहयोगी दल बीजेपी के विधायक को ‘साइकिल चोर’ और ‘कुत्‍ता’ कह रहे हैं। भांजी मामा के खिलाफ उठ खड़ी हो रही है तो अचानक दो राजनीतिक ‘दुश्‍मन’ गले मिल रहे हैं। बहुत कन्‍फ्यूजन है…

फिलहाल ताजा खबर ये है कि पिछले कुछ समय से एक दूसरे को ‘कुत्‍ता-सुत्‍ता….साइकिल चोर…वेश्‍या’ और न जाने क्‍या क्‍या कहने के बाद पूर्वांचल दो राजनीतिक ‘दुश्‍मनों’ में सुहल हो गयी है। जी हां, योगी आदित्‍यनाथ के किचन कैबिनेट में रहकर सरकार के सबसे बड़े आलोचक ओम प्रकाश राजभर और विवादित बोल बोलने वाले बीजेपी विधायक सुरेन्‍द्र सिंह ने शायद एक दूसरे को माफ कर दिया है।

विज्ञापन

पुरबिया राजनीति के दो बिगड़ैल बोल बोलने वाले दो नेताओं की दोस्‍ती का गवाह बना वाराणसी के सिंधोरा इलाके का फतेहपुर (खौंदा) गांव। यहां रविवार को कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बड़े बेटे डॉ अरविंद राजभर और माधुरी राजभर की शादी के बाद रिसेश्‍प्‍सन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। दिन भर पूर्वांचल के मजे हुए राजनीतिज्ञों और मोदी कैबिनेट के मंत्रीगण, स्‍थानीय नेता और वाराणसी के बड़े व्‍यापारियों ने नव-दम्‍पति को आशीर्वाद दिया।

वहीं शाम होते ही ओम प्रकाश राजभर के धुर विरोधी एमएलए सुरेन्‍द्र सिंह भी अपने समर्थकों के साथ बलिया से वाराणसी स्‍थित कैबिनेट मंत्री के पैतृक गांव दोनों बच्‍चों को आशीर्वाद देने पहुंच गये। इसके बाद सुरेन्‍द्र सिंह मीडिया के कैमरों की नजर में आ गये। पहला सवाल Live VNS ने पूछा, क्‍या आशीर्वाद दिया… ?

जवाब में विधायक सुरेन्‍द्र सिंह ने कहा, ”दोनों बच्‍चों को मेरा आशीर्वाद है। भगवान करे इनकी मांगलिक जोड़ी बनी रहे। मैं यहां ‘मेरे’ बच्‍चों को आशीर्वाद देने आया था।” विधायक ने इस बात से इनकार किया वे कभी ओम प्रकाश राजभर से गुस्‍सा थे। विधायक सुरेन्‍द्र सिंह के अनुसार ”काहे का गुस्‍सा, राजनीति में गुस्‍सा नहीं चलता है।”

बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्‍द्र सिंह ने महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा, ”कौरव और पांडव दिनभर युद्ध करते थे और रात में साथ ही रहते थे।” विधायक के अनुसार बड़े मन के लोगों में कभी सामाजिक दुराव नहीं होना चाहिये, विचारों की लड़ाइयां चलती रहती हैं।

विधायक सुरेन्‍द्र सिंह से जब ये पूछा गया कि कैबनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर 2019 में बलिया की सीटी सुभासपा के खाते में चाहते हैं, तो बैरिया विधायक ने कहा कि हम लोग संगठन के आदमी हैं। हमारी पार्टी से ओम प्रकाश जी की पार्टी का गठबंधन है। अगर ऐसा होता है तो हम लोग इन्‍हें जिताने में जान लड़ा देंगे।

फतेहपुर (खौंदा) गांव में मीडिया से बातचीत में क्‍या-क्‍या बोले सुरेन्‍द्र सिंह, देखें वीडियो

विज्ञापन
Loading...