वाराणसी-बेंगलुरु के बीच इंडिगो ने शुरू की नयी उड़ान सेवा, दी गयी वाटर कैनन सलामी

0
18

बनारस। दो दिन पहले ही वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा से काठमांडू के त्रिभुवन अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डा के लिये विमान सेवा की शुरुआत हो चुकी है। इसके बाद अब वाराणसी और बेंगलुरु के केम्‍पेगोड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच इंडिगो कम्‍पनी ने भी अपनी नयी उड़ान सेवा की शुरुआत की है।

इस विमान सेवा का शेड्यूल
इंडिगो प्रशासन के अनुसार बेंगलुरु के केम्‍पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो की विमान संख्‍या 6ई-113 प्रतिदिन (मंगलवार को छोड़कर) सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरेगी। विमान सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। वहीं वाराणसी से फ्लाइट संख्‍या 6ई-115 प्रतिदिन (मंगलवार को छोड़कर) सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरेगा जो कि अपने निर्धारित समय दिन के 11 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। इस सेवा की शुरुआत 1 जुलाई 2018 से हो गयी है। फिलहाल इसे आगामी 27 अक्‍टूबर तक जारी रखने की बात कंपनी की ओर से कही जा रही है।

एयरपोर्ट पर दी गयी वाटर कैनन सलामी
पहले दिन बेंगलुरु से 128 यात्रियों को लेकर विमान सुबह 7:45 पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा। वाराणसी एयरपोर्ट के रनवे पर उतरने के बाद विमान जैसे ही एप्रन की तरफ मुड़ा उसी समय फायरकर्मियों द्वारा टैंक रोजन वार के जरिये विमान को वाटर कैनन सैल्‍यूट दिया गया। विमान अपने निर्धारित समय 8:30 पर 175 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु के लिये रवाना हो गया।

आने वाले दिनों में बढ़ेंगी सेवाएं
वाराणसी-बेंगलुरु के बीच नयी उड़ान सेवा शुरू होने पर इंडिगो एयरलाइंस ने खुशी जाहिर की है। लाल बहादुर शास्त्री अन्‍तरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे के निदेशक अनिल कुमार राय ने ये बताते हुए उम्‍मीद जतायी है कि हमारी कई एयरलाइंस कंपनियों से बात चल रही है, आने वाले दिनों में वाराणसी एयरपोर्ट से घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बढ़ायी जाएंगी।