EXCLUSIVE : वाराणसी में ‘पिस्‍टल राज’, बीच-बाजार महिला पर तानी गयी पिस्‍टल, हुई बदसलूकी

नारस। हाल ही में वाराणसी के लक्‍सा थानाक्षेत्र में एक महिला को पिस्‍टल सटाकर चेन स्‍नैचिंग की घटना का वीडियो पूरे देश में वायरल हुआ था। खुद मुख्‍यमंत्री ने इस घटना को लेकर गंभीरता व्‍यक्‍त की थी। यही नहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी उस वीडियो की तस्‍वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए यूपी की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़ा किया था।

एक बार फिर महिला पर तानी गयी पिस्‍टल
वाराणसी में एक बार फिर ऐसा ही सनसनीखेज वीडिया सामने आया है। इसमें इलाके के दबंग व्‍यक्‍ति ने एक महिला पर सरेशाम बीच सड़क पर पिस्‍टल तान दिया और उसके साथ बदसलूकी की। मामला बीते 15 जुलाई की रात वाराणसी के सिगरा थानाक्षेत्र के विजयनगरम मार्केट का है। पीड़िता की ओर से इस संबंध में सिगरा थाना में अभियुक्‍त के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

6 दिन बाद सामने आया सीसीटीवी फुटेज
घटना के 6 दिन बाद वहीं पास में लगे सीसीटीवी के फुटेज सामने आने बाद Live VNS ने पीड़िता से बात की है। विजयनगरम मार्केट में अपना छोटा सा गेस्‍ट हाउस चलाने वाली महिला सरिता पांडेय ने बताया कि 15 जुलाई की रात उसके गेस्‍ट हाउस के दरवाजे के बाहर आकर एक ट्रेक्‍टर खड़ा हुआ, जो उनके पड़ोसी प्रेमचंद्र मिश्रा के घर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां खड़ा था। सरिता ने बताया कि जब उन्‍होंने प्रेमचंद्र मिश्रा से ट्रैक्‍टर को अपने गेस्‍ट हाउस के दरवाजे के सामने से हटाने का आग्रह किया तो वो आग-बबूला हो गया।

…और सटा दिया खोपड़ी पर पिस्‍टल
भुक्‍तभोगी सरिता पांडेय ने बताया कि प्रेमचंद्र मिश्रा इलाके में मनबढ़ किस्‍म का व्‍यक्‍ति है और उसने उसके गेस्‍ट हाउस के सामने बैठकर कुछ महीने पहले फायरिंग भी की थी। महिला के अनुसार जब उन्‍होंने प्रेमचंद्र मिश्रा से ट्रैक्‍टर हटाने के लिये कहा तो वह गुस्‍से में वहां रखी हुई कुर्सी लेकर उन्‍हें मारने दौड़ा। इसपर भी महिला ने जब हिम्‍मत नहीं हारी तो दबंगई के नशे में चूर प्रेमचंद्र मिश्रा ने अपनी कमर में खोंसकर रखी गयी पिस्‍टल को निकालकर सरिता पांडेय के सिर पर लगा दिया और गला पकड़कर धक्‍का देने लगा।

इलाके में मचा हड़कंप, एसएसपी ने भेजी पुलिस टीम
बीच बाजार हुई इस दु:साहसिक घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सरिता ने तुरंत मामले की जानकारी वाराणसी के एसएसपी को फोन पर दी। सरिता के अनुसार एसएसपी ने तुरंत पुलिस भेजने की बात कही। इसके बाद भुक्‍तभोगी सरिता पांडेय ने 100 नंबर पर भी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सरिता से मिली लिखित तहरीर के आधार पर सिगरा थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

खबर प्रकाशित होने के बाद गिरफ्तार हुआ दबंग
सरिता पांडेय को पिस्‍टल से आतंकित करने वाले दबंग युवक प्रेमचंद्र मिश्रा की वीडियो के साथ पर खबर प्रकाशित होने के 5 घंटे के बाद ही वाराणसी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में वारणसी पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है। बता दें कि सरिता पांडेय के साथ हुई घटना के 6 दिन बीत जाने के बावजूद सिगरा पुलिस ने इस मामले में हीलाहवाली करते हुए दु:साहसी दबंग की गिरफ्तारी नहीं की थी। वहीं लाइव वीएनस पर खबर प्रकाशित होने के बाद आरोपी युवक अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।

देखें पूरी घटना का चौंकाने वाला सीसीटीवी फुटेज


Live VNS पर खबर प्रकाशित होने के बाद यूपी पुलिस महकमे मच गया हड़कंप