सावधान ! अपनी जिंदगी का खुद रखें ख्याल, चौकाघाट फ्लाईओवर पर खतरनाक ढंग से हो रहा काम

0
60

नारस। डेढ़ दर्जन जिंदगियों को असमय काल के मुंह में ढकेलने वाले चौकाघाट-लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाई ओवर पर एक बार फिर हादसे को दावत दी जा रही है। सोमवार को Live VNS द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशित जाने के बावजूद इस निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का कार्य मंगलवार को भी खतरनाक ढंग से होते दिखा। बिना सुरक्षा मानकों को पूरा किये पुल के पिलर पर लोहे के गाटर चढ़ाने का कार्य जारी है और इधर सड़क पर ट्रैफिक भी पूरी तरह चालू है।

नहीं मान रहे सेतु निगम के अफसर
सोमवार को निर्माणाधीन चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर पर एक बार फिर काम में तेज़ी के साथ साथ लापरवाही दिखी थी। इसके बाद आज यानी मंगलवार को भी एक बार फिर इस फ्लाईओवर के निर्माण में किसी भी प्रकार की सावधानी बरते बिना कार्य जारी दिखा। आज भी कार्य के दौरान किसी भी तरह की सुरक्षा यहां भी नहीं दिखी।

हद दर्जे की लापरवाही के साथ हो रहा काम
स्थानीय दुकानदार प्रेमप्रकाश ने बताया कि कल भी यहां काम ऐसे ही चल रहा था, लेकिन किसी ने ट्रैफिक विभाग को फोन कर दिया जिसके बाद यह काम थोड़ी देर के लिए रुका और फिर शुरू हो गया। सोमवार को एसपी ट्रैफिक ने कार्य रोकते हुए रात 8 बजे से कार्य करने की बात कही थी लेकिन स्थानीय लोगों ने बताया कि ये लोग सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक ऐसे ही कार्य करते हैं पूरी लापरवाही के साथ। इससे कभी भी हादसे की पुनरावृत्ति हो सकती है।

नहीं उठा एसपी ट्रैफिक का फोन, प्रभारी डीएम ने कहा करेंगे कार्रवाई
इस समबन्ध में आज एक बार फिर जब Live VNS ने एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत से बात करनी चाही तो उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। जिलाधिकारी सुरेन्द्र कुमार सिंह की अनुपस्थिति में कार्यवाहक जिलाधिकारी की भूमिका निभा रहे सीडीओ गौरांग राठी ने बताया कि यदि बिना सेफ्टी के कार्य चल रहा है तो यह गलत है, जबकि सेतु निगम के कर्मचारियों और इंजीनियरों संग वर्कशॉप कर उन्हें सेफ्टी पर विशेष ध्यान देने को कहा गया था। इस सम्बन्ध में कमिश्नर दीपक अग्रवाल से बात कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।