बनारस । निर्माणधीन चौकाघाट – लहरतारा फ्लाईओवर पर एक बार फिर आगामी 7 और 8 अगस्त को पीएससी गार्डर की लांचिंग होनी है । इस लांचिंग के दौरान किसी भी हादसे से बचने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से एसपी यातायात कार्यालय से रुट डायवर्जन किया गया है ।

15 मई को हुए निर्माणाधीन चौकाघाट – लहरतारा फ्लाई ओवर हादसे में 15 लोगों ने अपनी जान गवाई थी । उस समय फ्लाईओवर का बिम चलते हुए यातायात पर आ गिरा था, जिससे यह अनहोनी हुई थी । कई सारी जांच के बाद एकबार फिर फ्लाईओवर का कार्य शुरू हुआ और वो भी चलते हुए यातयात में हादसे को दावत देते हुए । इस सम्बंध में live VNS से प्रमुखता से खबर भी प्रकाशित की थी जिसके बाद आगामी 7 और 8 अगस्त को इस पुल पर पीएससी गार्डर लांचिंग के दौरान एसपी यातायात ने सेतु निगम के आग्रह पर रुट डायवर्जन जारी किया है ।

विज्ञापन

इस सम्बन्ध में एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि पीएससी गर्डर के लांचिग हेतु स्टेशन साइड स्पान संख्या पी-50 से स्पान संख्या पी-52 पर (कैण्ट रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन के बीच) निर्माण की गयी 5 नंबर कांक्रीट बीम लाचिंग का कार्य किये जाने के दौरान यातायात के आवागमन को प्रतिबन्धित करने हेतु परियोजना प्रबन्धक, सेतु निगम के अनुरोध पर जनहित में फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के दौरान दो दिवसीय रुट डायवर्जन किया गया है।

एसपी ट्रैफिक कार्यालय के द्वारा जारी यातायात डायवर्जन मंगलवार 7 अगस्त को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा और दूसरे दिन 8 अगस्त मंगलवार को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक, दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक और रात्रि 9 बजे से 11 बजे तक रहेगा ।

1. लहरतारा की तरफ से आने वाले समस्त वाहन धर्मशाला, इंग्लिशिया लाइन, मलदहिया, होते हुए चैकाघाट/अंधरापुल की तरफ जा सकेंगे।
2. चैकाघाट-अंधरापुल से होकर जाने वाले समस्त वाहन मलदहिया, इंग्लिशिया लाइन, धर्मशाला होकर लहरतारा की तरफ जा सकेंगे।
3. चैकाघाट-अंधरापुल से होकर आने वाली रोडवेज बसे पूर्व की भांति मात्र रोडवेज बस स्टैण्ड तक ही जा सकेंगी।

विज्ञापन
Loading...