नारस। त्योहारों और उत्सवों की नगरी काशी में आज़ादी का पर्व भी बनारसी अपने अंदाज में मनाते हैं। आज़ादी की इस वर्षगांठ पर काशी के युवाओं में टैटू का क्रेज़ देखते ही बन रहा है। शहर के कई टैटू सेंटर पर युवाओं की भीड़ देखने को मिल रही है।

विज्ञापन

तिरंगा गुदवा रहे युवा
सिगरा स्थित छोटा मॉल में इस समय आज़ादी के पर्व पर युवाओं को मुफ्त में देशभक्‍ति टैटू बनवाने की सुविधा दी जा रही है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिये देशभक्ति से ओतप्रोत बनारसी युवा यहां कई सारे टैटूओं के साथ-साथ देशभक्ति की आन-बान और शान का प्रतीक तिरंगा भी गुदवा रहे हैं।

सेना को समर्पित किया टैटू
युवाओं में सबसे ज़्यादा क्रेज़ I Love My INDIA के टैटू का है। छोटा मॉल में टैटू बनवा रही विशाखा ने बताया कि भारत मां के लिये देश रक्षा का जज़्बा दिल मे है, पर मैं सेना में नही हूं, इसलिए भारत मां के वीर सपूतों को सलाम करने के लिए ये टैटू बनवा रही हूं।

स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर क्रेज
वहीं सृष्टि चोपड़ा ने बताया कि आज़ादी के 70 साल से अधिक हो गए हैं। हम आज आज़ाद हैं गुलाम भारत को जिन लोगों ने आज़ाद करवाया उनको दिल से सलाम। उन्हें सलामी देने के लिए हमारे पूरे ग्रुप ने I Love My INDIA का टैटू बनवाया है। हमे या यूं कहें युवाओं में अब स्वतंत्रता को लेकर काफी क्रेज़ है, अब सब आज़ादी को किसी महोत्सव की तरह मनाते हैं।

टैटू बनवाने उमड़ रहे युवा
पांडेयपुर निवासी खुशबू वर्मा भी सिगरा आज़ादी के पर्व के लिए कुछ फ़्लैग और कुछ स्टीकर लेने पहुंची थी। उन्होंने हमें बताया कि आज़ादी का पर्व हमारे लिए हमेशा से खास रहा है। स्कूल के दिनों से हम लोग इस पर्व की पहले से तैयारी करते थे। आज भी इस पर्व की तैयारी के लिए हम यहां आए हैं। टैटू भी बनवाना है भारत की शान तिरंगे का।

पीएम ने देशभक्‍ति को बनाया ट्रेंड
छोटा मॉल के मालिक अशोक गोगिया ने इस संबंध में बताया कि आज़ादी का पर्व पहले भी आता था और अभी भी आता है, अगर हम बात करें तो न 4 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर्व को भारत का खास त्योहार बना दिया है। अब ये देश की सड़कों पर दिखाई भी देता है। इस पर्व पर बनारस के युवाओं के लिए हमने खास ऑफर दिया है। हमारे यहां जो भी आज़ादी और आज़ादी के पर्व से संबंधित टैटू बनवायेगा, उससे हम एक भी पैसा नही लेंगे।

देखें वीडियो

विज्ञापन
Loading...