BJP विधायक की सुपारी लेने वाले को STF ने बनारस से दबोचा, रची जा रही थी बड़ी साजिश

0
55

नारस। एसटीएफ वाराणसी यूनिट को गुरूवार को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब कैंट थानाक्षेत्र इलाके में हलकी मुठभेड़ के बाद एसटीएफ ने 50 हज़ार के इनामी को उसके तीन साथियों संग दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश यूपी के हमीरपुर के बाहुबली विधायक अशोक चंदेल की हत्‍या की साजिश रच रहे थे। इनके पास से एसटीएफ को 9 एमएम् की पिस्टल सहित दो ज़िंदा कारतूस भी मिले है।

इस सम्बन्ध में सीओ एसटीएफ विनोद कुमार ने बताया कि काफी दिनो से जुर्म का पर्याय बने शातिर अपराधी इनामी बदमाश चन्दन सोनकर की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई थी। इसी क्रम में मुखबिर ख़ास द्वारा सूचना मिली की कुछ शातिर किस्म के अपराधी कैंट थानाक्षेत्र में किसी की हत्या को अंजाम देने के लिए साजिश बना रहे हैं अगर तत्परता दिखाई जाए तो उन्हें पकड़ा जा सकता है।

इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर बदमाशों को ललकारते हुए हल्की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश 50 हज़ार का इनामिया चन्दन सोनकर निकला। इस मुठभेड़ में चंदन सोनकर निवासी पानदरीबा थाना चेतगंज जनपद वाराणसी, अखिलेश सिंह निवासी ग्राम अवनी, थाना तरवां जनपद आज़मगढ़, उत्सव सिंह निवासी मीरसादपुर, थाना बदलापुर, जनपद जौनपुर एवं अभिषेक सिंह निवासी थाना बरदह जनपद आजमगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ डिप्टी एसपी विनोद सिंह ने बताया कि पकड़े गए इनामिया चन्दन सोनकर ने हमीरपुर के विधायक की सुपारी ली थी और अपने दोस्तों के साथ वह इसी घटना को अंजाम देने के लिए कैंटोमेंट स्थित मल्टीपर्पज़ ग्राउंड के पास योजना बना रहा था। एसटीएफ ने इन सभी को कैंट थाने के सुपुर्द कर दिया है। चन्दन के अलावा पकडे गए तीन के आपराधिक इतिहास को खंगालने में पुलिस टीम और एसटीएफ लग गयी है।

पकडे गए बदमाशों से एक 9 एमएम की पिस्टल, एक अदद .32 बोर की पिस्टल, ज़िंदा कारतूस, एक कार, दो बाईक और 26 हज़ार रूपये कैश बरामद हुए हैं। इस मुठभेड़ में मौके का फायदा उठाकर मोनो सिंह निवासी जौनपुर फरार हो गया उसकी भी तलाश में दबिश डाली जा रही है।

चंदन सोनकर को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्‍पेक्‍टर विपिन राय सहित उनकी टीम शामिल रही।