PM मोदी पर कमेंट करके घिरे राहुल, बनारस में नकवी ने किया पलटवार, गांधी परिवार को घसीटा

नारस। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं देश के बड़े राजनेता भी भाषाई मर्यादा का उल्‍लंघन करने से पीछे नहीं रह रहे। इसी क्रम में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री पर अपरोक्ष रूप से किये गये आपत्‍तिजनक कमेंट को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इसी क्रम में वाराणसी पहुंचे मोदी मंत्रीमंडल के अल्‍पसंख्‍यक चेहरा मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने राहुल गांधी के बयानों पर पलटवार किया है।

मुख्‍तार ने संभाला मोर्चा
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अपने भाषणों के दौरान कई दफा खुद को देश का चौकीदार बता चुके हैं। वहीं राफेल डील को लेकर सरकार को घेरने में जुटे राहुल गांधी ने यह कहकर नया सियासी तूफान खड़ा कर दिया है कि देश का चौकीदार चोर है। इसी मुद्दे पर केंद्रीय अल्‍पसंख्‍यक मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने राहुल के बयान को गांधी परिवार की तरफ मोड़ दिया है।

अपनी विरासत याद कर रहे राहुल
इलाहाबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने वाराणसी पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा है कि राहुल गांधी जी अपने जो परिवार की विरासत को याद कर रहे हैं। वे उस दौर में जी रहे हैं जब खुद उनके परिवार के लोगों पर देश की जनता इस तरह के नारे लगाया करती थी। मुख्‍तार अब्‍बास नकवी का इशारा बोफोर्स तोप डील की ओर था। नकवी ने कहा कि आम जनता जो नारे गांधी परिवार की विरासत से जुड़े लोगों के लिये लगाती है, राहुल गांधी उसी विरासत को याद कर रहे हैं।

राहुल पाइरेटेड लैपटॉप
बताते चलें कि दो दिन पहले झारखंड की राजधानी रांची में मुख्‍तार अब्‍बस नकवी ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया था। तब उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष की तुलना ‘पाइरेटेड लैपटॉप’ से किया था। उन्‍होंने कहा था कि ये पाइरेटेड लैपटॉप हमेशा फरेब से भरी और फर्जी बातें ही करता है।

फूटने वाला है महागठबंधन का गुब्‍बारा
वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने 2019 चुनाव को लेकर तैयार हो रहे महागठबंधन पर भी निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही महागठबंधन का गुब्‍बारा फूटने वाला है। उन्‍होंने ये बातें गठबंधन की प्रमुख सदस्‍य मानी जा रही बसपा सुप्रीमो मायावती के मध्‍य प्रदेश में अलग चुनाव लड़ने के फैसले पर पूछे गये सवाल के जवाब में दिया है।

देखें वीडियो, वाराणसी एयरपोर्ट पर Live VNS से क्‍या बोले मुख्‍तार अब्‍बास नकवी