नारस। निर्माणाधीन चौकाघाट – लहरतारा फ्लाईओवर कार्य तेज़ी से चल रहा है। एक बार फिर इस फ्लाईओवर पर स्पाइन बीम रखने का कार्य शुरू होने जा रहा है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए सेतु निगम के आग्रह पर यातयात पुलिस ने तीन महीने का रुट डायवर्जन जारी किया है। कैंट स्टेशन से किसी भी प्रकार का वाहन तीन महीने तक अंधरापुल की तरफ नहीं जा सकेगा और शहर के अंधरापुल चौराहे से रोडवेज की तरफ अब कोई भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। इसके अलावा अंधरापुल से लेकर लहरतारा तक अब नो स्टॉपिंग ज़ोन होगा।

इस सम्बन्ध में एसपी यातयात सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि मुख्य परियोजना प्रबन्धक, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड वाराणसी द्वारा चैकाघाट-लहरतारा मार्ग पर निर्माणाधीन 4 लेन उपरिगामी सेतु के सम्बन्ध में पी.एस.सी. गर्डर कास्टिंग हेतु स्पान संख्या पी 47 से पी 53 के मध्य कार्य किये जाने के दौरान यातायात डायवर्जन की सेतु मांग की गयी थी।

विज्ञापन

इस दौरान सेतु निगम के अधिकारियों संग बनी सहमति पर उपरिगामी सेतु के उक्त कार्य के दौरान सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जनहित में 1 अक्टूबर 2018 की रात्रि से 31 दिसंबर 2018 तक चैकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर निर्माण के कार्यस्थल रोड पर आम जनमानस को आवागमन हेतु निम्न प्रकार से यातायात डायवर्जन किया जाने का निर्णय लिया गया है –

1 – कैण्ट स्टेशन से अंधरापुल की तरफ आने वाली लेन समस्त प्रकार के वाहनों के लिए प्रतिबन्धित रहेगी। जिन वाहनों को कैण्ट स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया से अंधरापुल की तरफ जाना होगा, वह वाहन रेलवे परिसर बाउन्ड्री के अन्दर की सर्विस रोड से होकर धर्मशाला तिराहा, इंग्लिशिया लाइन तिराहा, मलदहिया, मरीमाई, तेलियाबाग से चैकाघाट होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

2 – अंधरापुल व रोडवेज की तरफ से कैण्ट स्टेशन की तरफ भारी वाहन ट्रक, बस, डीसीएम इत्यादि जिनकी ऊॅंचाई 8 फिट से अधिक है, पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगी। उक्त मार्ग से 8 फिट से कम ऊॅंचाई के हल्के वाहन आवागमन कर सकेंगे, इसके मध्य आवागमन के दौरान कोई स्टापिंग जोन नहीं होगा, जिसके निमित्त सेतु निगम निर्धारित ऊॅंचाई का मजबूत लोहे का हाईट गेज नो स्टापिंग जोन का बार्ड लगवायेंगे, ताकि भारी वाहन प्रवेश व आवागमन करने वाले वाहन स्टापिंग न कर सकें।

3 – मरीमाई से अंधरापुल के मध्य 3-4 पहिया वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे, केवल 2 पहिया वाहन आवागमन कर सकेंगे तथा 3-4 पहिया वाहन अंधरापुल, चौकाघाट, तेलियाबाग होते हुए मरीमाई की तरफ आवागमन कर सकेंगे।

4 – अंधरापुल से मरीमाई की तरफ जाने वाले 3 पहिया व 4 पहिया वाहन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे, जिन वाहनों को अंधरापुल से मरीमाई की तरफ जाना है, ऐसे वाहन चैकाघाट से तेलियाबाग होते हुए मरीमाई होकर गन्तव्य को जा सकेंगे।

5 – तेलियाबाग से मरीमाई होते हुए अंधरापुल की तरफ आने वाले 03 पहिया व 04 पहिया वाहन तेलियाबाग से ही मुड़कर चैकाघाट होते हुए अंधरापुल की तरफ जा सकेंगे।

6 – कैण्ट की तरफ से आने वाले 2 पहिया वाहन कैण्ट रेलवे स्टेशन के गेट नमबर 3 से होकर कालोनी के रास्ते से चैकाघाट की तरफ आ सकेंगे।

7 – जनपद आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर की तरफ से आने वाली रोडवेज की बसें पूर्व की भाॅंति पुल के नीचे से रोडवेज बस स्टेशन तक आवागमन कर सकेंगी।

8 – जनपद चन्दौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, इलाहाबाद, भदोही की तरफ से आने वाली रोडवेज की बसें चाॅंदपुर तक आयेंगी तथा वहीं पर सवारी उतार कर वहीं से पुनः सवारी भरकर अपने गन्तव्य की तरफ जा सकेंगी।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।