नारस। बीते दिनों रोहनिया थानाक्षेत्र में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने के बाद सभी थानाक्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी चेकिंग के दौरान थाना चोलापुर ने थानाक्षेत्र के ग्राम उदयपुर में अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। उदयपुर में के मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने का उपकरण बरामद हुआ है।

पकडे गए कुल माल की कीमत 3 लाख रूपये बतायी जा रही है। छापेमारी के दौरान मकान मालिक अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया वहीं मौके से गोरखपुर निवासी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञापन

इस समबन्ध में चोलापुर थाना प्रभारी अशोक सिंह यादव ने बताया कि हमें मुखबिर द्वारा सूचना मिली की ग्राम उदयपुर का रहने वाला संतोष कुमार गुप्ता अपने घर से अवैध रूप से शराब बनाकर बेचता है और आज वह अवैध शराब को मारूति वैन से लादकर बेचने जाने वाला है। इस सूचना पर अमल करते हुए हमने ग्राम उदयपुर में स्थित संतोष कुमार गुप्ता के मकान में छापेमारी की।

मकान के बाहर हमें एक सफ़ेद रंग की मारूति वैन खड़ी मिली जिसका नंबर आगे UP 65 AM 8149 और पीछे की तरफ MP 68 AM 8419 मिला। इसके बाद जब हमें घर में छापेमारी की तो वहां मौजूद लोग भागने लगे। हमने दौड़ाकर एक व्यक्ति को पकड़ने में सफलता प्राप्त की, वहीं मुख्य अभियुक्त इस फैक्ट्री का मालिक संतोष कुमार गुप्ता मौके से भागने में सफल रहा।

थानाध्यक्ष चोलापुर ने बताया कि घर में जब तलाशी ली गयी तो भारी मात्रा मे शराब व शराब बनाने के सामान क्रमशः 10 पेटी शराब कुल 450 शीशी, एक जरीकेन में 40 लीटर पमिश्रित ओ.पी., 2 किलो यूरिया, 1/2 किलो नौसादर, 1/2फिटकरी, पिकाक ब्रान्ड आरेन्ज आयल, लेमन एरोमेटिक, केवड़ा एरोमेटिक, रैपर विन्डीज लाइम 3320, रैपर ब्लू लाइम ब्राण्ड 390, ढक्कन टीन 638 पीस ,01 बण्डल क्यूआरकोड स्टीकर, 1844 खाली शीशी बरामद हुआ ।

पकड़ा गया व्यक्ति निर्मला यादव निवासी चिलुआताल, गोरखपुर का रहने वाला है। उक्त मामले में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।