वाराणसी में वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता संजय सिंह का बयान, ‘राहुल गांधी को सीरियस ना ले बीजेपी’

नारस। वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता संजय सिंह ने भाजपा को सलाह दी है कि वो राहुल गांधी को सीरियस ना ले। हालांकि, उनका ये बयान एक तंज की तरह था, जिसमें उन्‍होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि राहुल गांधी को गंभीरता से ना लेने का परिणाम भाजपा को 2019 में समझ में आ जाएगा।

वाराणसी एयरपोर्ट पर Live VNS से कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह ने कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्‍होंने कांग्रेस द्वारा भारत बंद के आह्वान पर पूछे गये सवाल के जवाब में उटला बीजेपी सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के राज में पहले से ही ‘भारत बंद’ पड़ा हुआ है। अगर भारत बंद का आवाहन किया गया है तो जरूर उसमें देश के सभी लोग शामिल होंगे। वैसे भारत का काम धाम तो मोदी ने बंद ही करा दिया है।

भाजपा संस्‍थाओं को जेब में रखने की कोशिश कर रही है
संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस में जा रहे हैं, देश में जांच करने वाली प्राइम एजेंसी सीबीआई है उसके ऊपर भ्रष्‍टाचार के आरोप लग रहे है। सीबीआई की जांच हो रही है, उसके दफ्तर में तालाबंदी हो रही है। इस देश में जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं, सब के ऊपर बहुत बड़ा प्रश्नचिह्न लगा हुआ है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सारी संस्थाओं को अपनी जेब में रखने की कोशिश की है।

अरुण शौरी के बयान का किया समर्थन
अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे अरुण शौरी द्वारा मोदी सरकार पर ताजा हमले पर भी संजय सिंह ने भाजपा को घेरा है। उन्‍होंने कहा कि शौरी जी जो आरोप लगा रहे हैं कि सीबीआई के डंडे से मोदी खुद डरे हुए हैं, बिल्‍कुल सही है। संजय सिंह ने आगे जोड़ा कि जो सीबीआई के अस्थाना थे और वर्मा जी जो हटाए गए उनके दफ्तर में तमाम सारी इन्वेस्टिगेशन की फाइलें पड़ी थीं, जिसपर फैसला होना था। वह फाइलें जांच में लगायी जाने वाली थी, यही कारण है कि सीबीआई के ऊपर आधी रात को मोदी सरकार कार्रवाई कर रही है।

राहुल गांधी को सीरियस न ले बीजेपी
भाजपा की ओर से आये बयान कि पार्टी राहुल गांधी को सीरियस नहीं लेती के प्रश्‍न पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि वे (राहुल गांधी) बीजेपी के नेता नहीं हैं, वह कांग्रेस के लीडर हैं और इस देश की जनता के लीडर हैं। हम चाहते हैं कि भाजपा उनको सीरियस न ले और 2019 में वह चली जाए और राहुल गांधी पीएम बन जाएं।

महागठबंधन पर…
बीजेपी के खिलाफ अबतक महागठबंधन न बन पाने के सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि दिक्कतें पैदा की जा रही हैं और चुनाव के वक्त यह महागठबंधन होगा और भाजपा को हराने के लिए सारी पार्टियां एकत्र होंगी।

देखें वीडियो, वाराणसी एयरपोर्ट पर Live VNS से बातचीत में क्‍या बोले कांग्रेस नेता संजय सिंह